मात्र 9 साल के बच्चे ने किया ‘चमत्कारी’ पेन का आविष्कार…..

इस पेन का आविष्कार बांदीपुरा के गुरेज के रहने वाले मुजफ्फर अहमद खान ने किया है। इस पेन के आविष्कार से पूरी दुनिया हैरान है। बता दें कि हाल ही में राष्ट्रीय नवप्रवर्तन प्रतिष्ठान द्वारा राष्ट्रपति भवन में आयोजित नवाचार और उद्यमिता महोत्सव (फेस्टिवल ऑफ इनोवेशन एंड इंटरप्रेन्योरशिप) में इसका प्रदर्शन भी किया गया।

मुजफ्फर अहमद ने बताया कि इस पेन में एक एलसीडी डिसप्ले लगा हुआ है। जैसे ही कोई इस पेन से लिखना शुरू करता है तो लिखे गए शब्दों की संख्या मॉनिटर पर अंकित होने लगती है। मुजफ्फर के मुताबिक इस पेन को मोबाइल फोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है. मैसेज के जरिए मोबाइल पर भी शब्दों की संख्या देख सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि फेस्टिवल ऑफ इनोवेशन एंड इंटरप्रेन्योरशिप का आयोजन भारत के राष्ट्रपति ऑफिस में किया जाता है। इसका मकसद जमीनी स्तर पर होने वाले आविष्कार को बढ़ावा देना है। मार्च के महीने में इसका आयोजन राष्ट्रपति भवन में किया जाता है, जिसमें देश के कोने-कोने से लोग शामिल होने आते हैं। इस वर्ष भी 19 से 23 मार्च तक इसका आयोजन किया गया, जिसमें मुजफ्फर अहमद ने भी अपने आविष्कार का प्रदर्शन किया।

Facebook Comments