Home गैजेट आज लॉन्च हुई अबतक की सबसे लग्जरी कार XUV500…

आज लॉन्च हुई अबतक की सबसे लग्जरी कार XUV500…

Mahindra & Mahindra  आज 2018 XUV500 फेसलिफ्ट को लॉन्च करेगी। बता दें कि देश में इस मॉडल का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। XUV500  की ये नई कार W5, W7, W9, W11 और W11 5 ऑप्शन के साथ बेची जाएगी। 

बता दें कि ये एक 7 सीटर क्रॉसओवर होगी जो कि पेट्रोल और डीजल इंजन आॅप्शंस के साथ मिलेगी। इसमें मैन्युअल और आॅटोमैटिक का भी ऑप्शन दिया जाएगा। इस एक्ययूवी की बात करें तो बता दें कि महिंद्रा ने गाड़ी का पावर बढ़ाया है।

नए मॉडल में 2.2 लीटर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा जिसका आउटपुट 156 Bhp-360 Nm होगा। रेग्युलर मॉडल का आउटपुट 140 Bhp-330 Nm है। पेट्रोल इंजन के पावर में कोई बदलाव नहीं होगा। XUV500 Facelift के फ्रंट से लेकर रियर तक स्टाइल में बदलाव होगा। ओवरआॅल, यह एक फ्रेश लुकिंग एसयूवी दिखेगी।

इसके अलावा बता दें कि महिंद्रा की ये भारत में अब तक की सबसे लग्जूरिअस गाड़ी मानी जा रही है। सॉफ्ट टच डैशबोर्ड से लेकर डायमंड सिलाई पैटर्न वाली सीटों तक, इसमें कई खूबियां होंगी। स्टीयरिंग वील, सेंट्रल कंसोल, सेंटर आर्मरेस्ट, हैंडब्रेक आदि पर सिल्वर फिनिशिंग मिलेगी।

इसके साथ ही बता दें कि कीमत के लिहाज से नया मॉडल मौजूदा मॉडल से महंगा होगा। जानकारी के मुताबिक, एक्सयूवी500 का प्राइस 12.78 लाख रुपए से 17.86 लाख रुपये रखा गया है। बता दें कि ये कीमत वेरिएंट्स के हिसाब से बदलती रहती है।

इसका मुकाबला भारत में जीप कंपस, ह्यूंदै ट्यूसॉन, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हेक्सा जैसी लग्जरी एक्सयूवी से होगा।

 

Facebook Comments