विदेशी पिंजरे में बंद मल्लिका शेरावत…..

17 कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहुंचीं मल्लिका शेरावत एक पिंजरे में फंसी हुई नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर मल्लिका ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह एक पिंजरे पर बंद दिखाई दे रही हैं।

दरअसल वीडियो से मल्लिका भारत में वेश्यावृति में फंसी लड़कियों को आजाद करवाने की गुहार लगा रही हैं। मल्लिका ने दुनियाभर के लोगों को संदेश भी दिया है।

मल्लिका शेरावत का पिंजरे में बंद होने का मकसद बच्चों के साथ होने वाले अत्याचारों को बंद करने के खिलाफ है। उन्होंने लॉक-मी-अप कैंपेन का हिस्सा बनकर ‘चाइल्ड ट्रैफिकिंग और प्रोस्टिट्यूशन’ के खिलाफ आवाज उठाई है।

इस मुद्दे पर दुनियाभर के लोगों का ध्यान खींचने का इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता, मल्लिका ने खुद को पिंजरे में बंद करके ऐसी तस्वीर खिंचाई। मल्लिका ‘फ्री अ गर्ल इंडिया’ इंटरनेशनल एनजीओ की ब्रांड अंबेसडर भी हैं, जो मानव तस्करी और बच्चों के साथ होने वाले यौन शोषण जैसे अपराधों के खिलाफ आवाज उठाते हैं।

मल्लिका ने कान में खुद को 12*8 फीट के छोटी सी जगह में पिंजरे में बंद किया और ‘फ्री अ गर्ल’ कैंपेन से जुड़ने के लिए अपील भी की। हैशटैग के साथ लोग इस बारे में सोशल मीडिया पर अपने व्यू भी दे रहे हैं।

मल्लिका ने कहा, ”कान में ये मेरा 9वां साल है और यह फेस्टिवल भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में बाल वेश्यावृत्ति के मुद्दे को उठाने के लिए सबसे सफल मंचों में से एक है। एक पिंजरे में बंद हो कर मैं इस बात की कल्पना करना चाहती थी कि कैसे युवा लड़कियों की तस्करी की जा रही हैं और कैसे वे 12×8 फुट के कमरे में फंस गई हैं।”

 

कान फिल्म फेस्टिवल 2018 में बॉलीवुड हस्तियों ने काफी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना शुरु कर दिया है। हाल ही में शादी करने के तुरंत बाद कान में पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन का अलग अंदाज लोगों का खूब भाया।

 

Facebook Comments