Sports : जानिए कौन बना मैन ऑफ द मैच और किसे मिला मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने ट्वंटी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए भारतीय दौरा बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद टीम को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। ट्वंटी20 सीरीज के आखिरी मैच में शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच जबकि कुलदीप यादव को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

कुलदीप को इस मैच में आराम दिया गया था, लेकिन पहले दो मैचों के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया, वहीं 92 रनों की शानदार पारी खेलने वाले शिखर धवन मैन ऑफ द मैच चुने गए। कुलदीप यादव ने दो मैचों में 5.62 के इकॉनमी रेट से 45 रन खर्चे और पांच विकेट झटके। 9 की औसत से उन्होंने ये विकेट लिए। कोलकाता में हुए पहले मैच में कुलदीप ने 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे, जबकि लखनऊ टी20 में उन्होंने 32 रन देकर दो विकेट लिए थे।

तीसरे मैच में उन्हें आराम दिया गया था। वहीं पिछले कुछ समय से अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। धवन ने 62 गेंद पर 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 92 रन बनाए। इस पारी के दम पर वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। धवन ने तीन मैचों में 124.32 के स्ट्राइक रेट और 46 की औसत से 138 रन बनाए।

Facebook Comments