मंदसौर रेप कांड पर बोले राहुल, बच्चियों के लिए एक राष्ट्र के तौर पर एक साथ आना होगा

Congress president Rahul Gandhi addresses media conference at MCA in BKC on Wednesday. Express photo by Prashant Nadkar, Wednesday 13th June 2018, Mumbai, Maharashtra.

मंदसौर में कक्षा तीन में पढ़ने वाली बच्ची के साथ गैंगरेप की खबर से पूरा देश गुस्से में है. देश भर में पीड़ित बच्ची के जल्द स्वस्थ होने की दुआ की जा रही है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि इस घटना से वे बेहद व्यथित हैं. राहुल गांधी ने बच्चियों की सुरक्षा के लिए सभी को एक राष्ट्क के तौर पर साथ आने की अपील की. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”मंदसौर में आठ साल की बच्ची का अपहरण किया गया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. यह बच्ची जीवन के लिए संघर्ष कर रही है. इस बच्ची के साथ हुई बर्बरता से व्यथित हूं. अपने बच्चों की सुरक्षा और गुनाहगारों को त्वरित न्याय की जद में लाने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकसाथ आना होगा.”

सुरजेवाला ने एमपी को बताया- महिला विरोधी अपराधों का गढ़
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पहले पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने घटना की निंदा करते हुए प्रदेश की बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया. सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में मध्य प्रदेश महिला विरोधी अपराधों का गढ़ बन गया है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करने में काफी समय लगाया गया.

हत्यारों को मिले फांसी, बिटिया की सेहत में हो रहा सुधार: सीएम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट किया, ”बिटिया की तबियत में तेज़ी से सुधार हो रहा हैं. हम ना सिर्फ़ उसका अच्छे से अच्छा इलाज करवाएँगे, परंतु आगे चल कर उसकी पढ़ाई-लिखाई, लालन-पालन का भी ध्यान रखेंगे. वह पूरे प्रदेश की बेटी है, मेरी बेटी हैं. उसके साथ हमेशा हम सबका आशीर्वाद रहेगा.” शिवराज सिंह चौहान ने लिखा, ”जिस प्रकार मध्यप्रदेश में नन्हीं बच्चियों से दुराचार के मामलों के लिए फास्टट्रैक कोर्ट बनाई गई हैं, उसी प्रकार देश के सभी हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी ऐसे गर्हित मामलों में शीघ्र सुनवाई और निर्णय की व्यवस्था करनी चाहिए.”

Facebook Comments