16 साल की Manu Bhaker ने महिलाओं की 10 मीटर air rifel में दिलाया gold medal…..

16 साल की Manu Bhaker ने महिलाओं की 10 मीटर air rifel में gold medal जीता है।
इसके अलावा hina sidhu ने silver medal अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में मनु ने 240.9 अंक हासिल किए और हिना को 234 अंक मिले।

इसके साथ ही भारत ने 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्ज के साथ कुल 9 मेडल हासिल कर लिये हैं और वह मेडल टैली में तीसरे नंबर पर है। इससे पहले महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया. पूनम ने स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम वजन उठाया. भारत को 5 स्वर्ण पदक भारोत्तोलन में मिले हैं।

इसके साथ ही भारत के खाते में छठा गोल्ड आ गया। अब भारत ने पांच गोल्ड, एक सिल्वर, एक ब्रॉन्ज के साथ सात पदक हासिल कर लिए हैं। मेडल टैली में भारत फिलहाल चौथे नंबर पर है। तीसरे दिन भारत ने वेटलिफ्टर राहुल और सतीश शिवलिंगम ने दो गोल्ड मेडल जीते। इसके साथ ही भारत ने चार गोल्ड, एक सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल सहित कुल 6 पदक हासिल कर लिए हैं।

इसके अलावा शूटिंग रेंज से भारत के लिए अच्छी खबर है। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में मनु भाकेर और हीना सिद्धू ने फाइनल राउंड के लिए क्वालिफाई कर लिया है। क्वालिफिकेशन में मनु भाकेर 98,98,96,96 के स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने कुल 388/400 प्वाइंट हासिल किए, जबकि पिछला रिकॉर्ड 379/400 था जो 12 साल पहले बना था।

 

चौथा क्वार्टर शुरू होते ही भारत ने जोरदार हमला किया और स्कोर 2-1 कर दिया. भारत की तरफ से दूसरा गोल गुरजीत कौर ने किया. इसके साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराने में कामयाब रही।

 

Facebook Comments