इस मंदिर में काली मां को लगती है गर्मी, ऐसी मान्यता है कि AC बंद करते ही पसीने निकलते हैं

गर्मी से बचने के लिए आप अपने घरों में AC लगाते हैं ताकि आपको पसीना ना आए औ आप चैन से रह सको। क्या आप एक ऐसे मंदिर के बारे में जानते हैं जहां
विराजमान माता की मूर्ति को इंसानों की तरह गर्मी लगती है और पसीना भी आता है।

अक्सर हम देखते हैं मंदिरों में भगवान को भी वैसी ही सुविधाएं दी जाती है जैसी एक इंसान चाहता है। किसी का मानना है कि भगवन को भी भूख लगती है उन्हें भी गर्मी का एह्साह होता है। ये सब अपनी अपनी श्रध्दा की बातें है। अधिकत मंदिरों में AC भी लगे होते हैं। ऐसे ही एक मंदिर की बात हम करने जारहे हैं जिसमे AC तो लगा है लेकिन वह के लोगो का ये मानना है की AC अगर बंद कर दिया जाए तो वह की माता को पसीना आने लगता है।

जी हां,बताते हैं कहाँ की माता जी हैं। जानिए। दरअसल,मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में काली माता का एक सैकड़ों साल पुराना मंदिर है। मंदिर को ऐतिहासिक और चमत्कारी भी माना जाता है। यहाँ अक्सर कुछ ऐसा देखा जाता है जिसे देख आपको भी यकीन नही होता।

ऐसा ही कुछ हुआ जब इस मंदिर में AC बंद होते ही काली माता को पसीना आने लगा। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है बल्कि जब जब AC बंद होता है माता को पसीना आने लगता है।इसके चलते पुजारी को हर समय यहां ठंडी हवा की व्यवस्था भी करनी पड़ती थी। इसी के चलते मंदिरों में AC लगवाये गए हैं ताकि माताजी को गर्मी ना लगे और उन्हें पसीना ना आये। कभी कभी अगर बिजली चली जाए तो AC बन्द होते ही उन्हें पसीना आने लगता है जो कि साफ साफ देख सकते हैं। इसके लिए बहुत बार खोज भी की गई है। लेकिन विज्ञान के पास भी इस सवाल का कोई जवाब नहीं है।

Facebook Comments