भारत की इस परपंरा को एक फैशन डिजाइनर ने फैशन का रूप दे दिया….

 

महिलाओं के लिए मांग में सिंदूर लगाना परंपरा का प्रतीक है।

फैशन डिजाइन के इस नए आइडियो के दिशे-विदेश में खास पहचान मिल रही हैं। लाल की बजाय गुलाबी रंग के सिंदूर को मॉडल्स पर आजमा कर डिजाइनर ने इन दिनों नया ट्रेंड सेट कर दिया है।

सिंदूर को हमेशा महिलाएं खुद को शादीशुदा दर्शाने के लिए लगाती थीं। अपने नए कॉस्ट्यूम ट्रेंड को डिजाइन करने के लिए डिजाइनर मसाबा गुप्ता ने सिंदूर से प्रेरणा ली। उनका कहना है कि वह सिंदूर को पुराना चलन नहीं मानतीं।

 

लीक से हटकर कपड़े डिजाइन करने के लिए जानी जाने वाली मसाबा के नए कॉस्ट्यूम सेट का नाम बर्निग गार्डन है। यह आज के फैशन के साथ काफी इनोवेटिव है। इसमें सिंदूर का ट्विस्ट भी दिया गया है। मसाबा ने बताया कि चूंकि कपड़े बहुत आधुनिक हैं, सिंदूर इसे एक अच्छा पारंपरिकता टच देता है। यह दर्शाता है कि सिंदूर पुराना फैशन या चलन नहीं है।

फिल्म निर्माता मधु मंटेना की पत्नी मसाबा ने कहा कि आज सिंदूर पसंद का मामला ज्यादा है। मसाबा ने सिंदूरी रंग के साथ प्रयोग कर परिधानों को ज्यादा शहरी और युवा लुक प्रदान किया है।

मसाबा ने कहा, हमने रंगों के साथ प्रयोग करने का फैसला किया। सफेद सिंदूर फैशन स्टेटमेंट है, जबकि हॉट पिंक पारंपरिक सिंदूर से थोड़ा अलग है। हॉट पिंक आधुनिक भारतीय महिला का प्रतिनिधित्व भी करता है..अगर कोई अलग व दिलचस्प तरीके से सिंदूर लगाना चाहता है, तो यह ऐसा करने का बेहतर तरीका है।

हॉट पिंक पारंपरिक सिंदूर से थोड़ा अलग है

यह पूछे जाने पर कि महिलाओं को अक्सर सिंदूर लगाने या नहीं लगाने पर कि वे पारंपरिक हैं या ज्यादा आधुनिक नहीं है, इस आधार पर आंका जाता है। इस वजह से सिंदूर के इस्तेमाल में कमी आ रही है।
मॉडल को गुलाबी ड्रेस पर मांग में गुलाबी सिंदूर लगाए देखना काफी रोमांचक लग रहा है

एक डिजाइन हाउस के रूप में हमारे पास आवाज बुलंद करने का जरिया है और एक महिला होने के नाते, मेरी एक राय है, जिससे महिलाएं जुड़ सकती हैं..सिंदूर एक फैशन स्टेटमेंट बन सकता है और आपके दैनिक जीवन का हिस्सा हो सकता है, इस परिधान संग्रह के जरिए हम आधुनिक महिला की पसंद पर जोर दे रहे हैं।

गुलाबी रंग के सिंदूर को मॉडल्स पर आजमा कर डिजाइनर ने इन दिनों नया ट्रेंड सेट कर दिया है

उन्होंने कहा यह फैसला करना आधुनिक दौर की महिलाओं के ऊपर है कि सिंदूर को वे अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाए या नहीं। इसलिए हमने विभिन्न अवतार दर्शाए हैं, जैसे साड़ी से लेकर हल्के परिधान व कुर्ता सेट। देखा जाए तो मॉडल को गुलाबी साड़ी, ड्रेस और फैशन कुर्ता पहने देख उस पर मांग में गुलाबी सिंदूर लगाए देखना काफी रोमांचक लग रहा है।

 

Facebook Comments