Mason Jar Decoration कुछ अनोखे तरीके से ……

घर में काफी सामान ऐसा होता है, जिन्हें हम बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करते और बेकार समझकर घर किसी कोने में रख देते है। परन्तु आप नहीं जानते कि घर में पड़ी पुरानी चीजें जैसे कांच के जार, कंटेनर, बोतलें आदि को दोबारा से इस्तेमाल किया जा सकता है। घर पर इस्तेमाल किए जाने वाले कांच के जार का दोबारा क्रिएटिव तरीके से इस्तेमाल करके आप सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको मेसर जार से घर सजाने के कुछ ऐसे आइडियाज देंगे, जिसे देखकर हर कोई आपकी तारीफ करेगा। तो चलिए जानते हैं मेजर जार से घर सजाने के कुछ डिफरेंट और यूनिक आइडियाज।
1. Mason Jar Lamp
आप इसका इस्तेमाल घर के लिए स्टाइलिश लैंप बनाने के लिए भी कर सकते हैं। अपनी थोड़ी-सी क्रिएटिविटी दिखा आप इससे स्टाइलिश लैंप बनाकर डेकोरेशन कर सकती हैं।

 

2. Textured Vases
कांच के जार में कोई भी कलर करके आप इसे फ्लावर वास की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पर डिजाइनिंग करके या कोई मैसेज लिखकर आप इसे ओर भी सुदंर दिखा सकती हैं।

 

3. Hanging Jar Lanterns
लैंप के अलावा आप इससे स्टाइलिश हैंगिग जार लाइट्स भी बना सकते हैं। इन हैंगिंग जार को आप पार्टी या मैरिज डैकोरेशन के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

 

4. Floating Candle Centerpiece
मेसन जार को अच्छी तरह साफ करके उसमें पानी भर लें। इसके बाद इसमें फ्लोटिंग कैंडल्स डालकर टेबल के सेंटर में रख दें। आप चाहें तो इसे उपर से डेकोरेट करके और भी स्टाइलिश बना सकते हैं।

 

5. Picture Frame Vase
अपनी पुरानी यादों को डिफरेंट तरीके से डिसप्ले करना चाहते हैं तो मेसन जार का इस्तेमाल करें। इसके अंदर या बाहर फोटो लगाकर आप उसे यूनिक तरीके से डिसप्ले कर सकते हैं।

 

6. Mason Jar For Serve Drinks
आप हैंडल वाले जार, सिंपल जार, स्ट्रा वाले जार को पार्टी थीम, स्मूदी या फिर अलग-अलग तरह की मॉकटेल में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इसे किसी को गिफ्ट भी कर सकते हैं।

Facebook Comments