जनिएं ऐसी जगह के बारे में जहां मौत भी किसी को छू भी नहीं पाती….

भारत में ऐसी कई रहस्यमयी जगह है, जो काफी प्रचलित है। लेकिन इनमें से कई जगह ऐसी भी है जिसका आजतक रहस्यों से पर्दा नहीं उठ पाया है। इन रहस्यों को जानकर वैज्ञानिक खुद भी हैरान हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताएंगे जहां मौत किसी को छू भी नहीं पाती है।

जिस शहर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो हिमालय में स्थित है। यहां के लोग कभी भी नहीं मरते हैं। बता दें कि इस बात का जिक्र तिब्बती बौद्ध और प्राचीन ग्रथों में किया गया है। ऐसा कहा जाता है कि इस शहर के लोग जब हमारे बीच आते हैं तो हमारे समाज में बड़ा बदलाव देखने को मिलता है। कहा जाता है कि इस शहर के लोगों के पास चमत्कारी शक्तियां भी होती हैं।

भगवान कल्कि देव की भविष्यवाणी में भी इस शहर का जिक्र है, ऐसा माना जाता है कल्कि देव के गुरु इसी शहर में हैं और उनके जन्म की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक कई सारे खोजी इस शहर को ढूंढ़ने की प्रयास कर चुके हैं लेकिन किसी के हाथ में अब तक कुछ भी नहीं लग पाया है। बताते हैं कि इस शहर तक वही पहुंच सकते हैं जिनकी आत्मा पवित्र हो।

इतना ही नहीं इस जगह के बारे में ये भी कहा जाता है कि युद्धिष्ठर अपने जीवन के अंत काल में ,परिवार के साथ हिमालय के इसी शहर में आ गए थे। कहते हैं कि इस शहर में बाहरी दुनिया का प्रवेश नहीं है और अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो उसके साथ कुछ बुरा होता है।

Facebook Comments