मायावती की भविष्यवाणी, भाजपा इस साल के अंत तक करा सकती है लोकसभा चुनाव

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने रविवार को यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जल्द ही आम चुनाव और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान के विधानसभा चुनाव एक साथ करा सकती है। मायावती ने एक बयान में कहा, “भाजपा जल्द चुनाव कराने को लालायित है और वह समय से पहले ही लोकसभा चुनाव करा सकती है।”

मायावती ने कहा कि भाजपा ने जल्द चुनाव के लिए खुद को तैयार कर लिया है और अपनी रणनीति के तहत उसने जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार से समर्थन वापस ले लिया था।

आम चुनाव 2019 के अप्रैल व मई महीने में होने हैं, जबकि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभाओं के कार्यकाल अगले साल जनवरी में समाप्त होने हैं।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा ने अब विकास के भ्रमित करने वाले एजेंडे को छोड़कर सांप्रदायिक और जातिवादी राग अलापना शुरू कर दिया है। उनके द्वारा हिंदू-मुस्लिम, श्मशान-कब्रिस्तान और फेक न्यूज को सरकारी संरक्षण दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी के उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और मिर्जापुर में दिए गए भाषण पर कटाक्ष करते हुए मायावती ने इसे चुनाव अभियान का हिस्सा करार दिया।

उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं में देरी के लिए भी भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ही इन अधूरी परियोजनाओं के लिए जिम्मेदार है, क्योंकि वह 2014 से सत्ता में है।

मायावती ने कहा कि कर्नाटक में सभी हथकंडे अपनाने के बावजूद सरकार न बना पाने से भाजपा हताशा से ग्रस्त है।

उन्होंने केंद्र सरकार पर मंहगाई रोकने में विफल रहने, बेरोजगारी, भुखमरी और किसानों की आत्महत्या के मामले को लेकर निशाना साधा और पार्टी पर लोगों को बांटने और नफरत फैलाने का आरोप लगाया।

Facebook Comments