घना के बाद सीबीएसई 12 वीं टॉपर अनुष्का रही हैं….

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन ने  कल रविवार को 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं. ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbse.nic.in के माध्यम से आसानी से देख सकते हैं. इस बार परीक्षा परिणाम में छात्रों को पछाड़ते हुए छात्राओं ने बाजी मारी हैं. इस बार ओवरऑल सीबीएसई टॉपर ताज एक्सप्रेस वे स्थित सेक्टर 132 स्थित स्कूल स्टेप बाई स्टेप की छात्रा मेघना श्रीवास्तव रही हैं. मेघना ने 500 में से 499 अंक हासिल कर 99.8 प्रतिशत के साथ टॉप किया हैं.

मेघना इस बड़ी उपलब्धि को पाने के साथ ही लाखों बच्चों के लिए प्रेरणा बन गई हैं. मेघना को 5 में से 4 विषयों में 100 में से 100 अंक मिले हैं. जबकि एक विषय में मेघना श्रीवास्तव को 100 में से 99 अंक हासिल हुए हैं. मेघना के बाद सीबीएसई 12 वीं टॉपर अनुष्का रही हैं. अनुष्का ने 500 में से 498 अंक हासिल किए हैं. उन्होंने कुल 99.06 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं. अनुष्का गाजियाबाद की एसएजे स्कूल सेक्टर 14 सी की छात्रा हैं.

अनुष्का और मेघना की इस उपलब्धि ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि लड़कियां लड़कों से कम नही होती हैं. साथ ही उनहोने यह भी बताया है कि बिना मेहनत के कुछ भी संभव नही हैं. सीबीएसई बोर्ड ने आज केवल 12वीं कक्षा के ही परिणाम जारी किए हैं. 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं हैं.

Facebook Comments