#MeToo की शुरुआत के 2 साल बाद हार्वे वाइंस्टीन का यौन उत्पीड़न का मुकदमा चला सीबीसी न्यूज

5जनवरी - by sb - 0 - In व्यापार

#MeToo आंदोलन में हार्वे वीनस्टीन के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की एक लहर के बाद दो साल से अधिक समय बाद, बदनाम फिल्म मोगुल एक आपराधिक मुकदमे का सामना करती है जो उसे बाकी के लिए सलाखों के पीछे डाल सकता है। उनका जीवन।

जूरी चयन इस सप्ताह न्यूयॉर्क शहर में इस मामले में शुरू होने वाला है जिसमें आरोप है कि वेनस्टेन ने मैनहट्टन होटल के कमरे में एक महिला का बलात्कार किया और (***********************************) ।

ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता के खिलाफ दर्जनों आरोपों से उत्पन्न होने वाला एकमात्र आपराधिक मामला है। वीनस्टीन, हों) या, 82

कम से कम एक हॉलीवुड अभिनेत्री से वीनस्टीन के खिलाफ गवाही देने की उम्मीद की जाती है, और कई अन्य आरोपियों ने कहा है कि वे मुकदमे में शामिल होने की योजना बनाते हैं, जो एक जूरी को लेने के बाद लगभग चार सप्ताह तक रह सकता है।

जोरदार जिरह

का वादा (वीनस्टीन) के वकील ने तर्क दिया कि मामला कमजोर है और कहा कि वह आक्रामक रूप से जिरह करने की योजना बना रही है।

“सिर्फ इसलिए। एक महिला का दावा है कि इसका मतलब यह नहीं है कि यह सच है, “वकील डोना रोटुनो ने पिछले महीने एक ढोंग सुनवाई के बाद कहा था। “सिर्फ इसलिए कि मिस्टर वेनस्टाइन पर एक अपराध का आरोप लगाया गया है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह दोषी है।”

वेनस्टेन के मुकदमे के लिए एक जूरी चुनना, कुछ समय लग सकता है, क्योंकि इस मामले पर मीडिया का भारी ध्यान हो सकता है। मतलब कुछ संभावित जुआरियों के पास पहले से ही अपना दिमाग है। वेनस्टेन के वकीलों ने ट्रायल को मैनहट्टन से बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन एक अदालत ने इसे खारिज कर दिया।

“आप उन लोगों को नहीं चाहते हैं जिन्होंने इस मामले को पहले से स्वीकार कर लिया है और उन लोगों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं जो इस तरह से जा रहे हैं।” बहुत मुश्किल हो, “एक बेवर्ली हिल्स वकील रिचर्ड कापलान, जो इस मामले में शामिल नहीं है।

अभियोजकों ने मामले पर सार्वजनिक रूप से टिप्पणी नहीं की है जब से वेनस्टेन की गिरफ्तारी और प्रारंभिक अदालत में आस-पास के लोग ।

उस समय जारी एक बयान में, मैनहट्टन जिला अटॉर्नी साइरस वेंस जूनियर ने “असाधारण साहस” की प्रशंसा की “वीनस्टीन के आरोपियों ने कहा कि उन्हें विश्वास था कि जूरी उनकी विश्वसनीयता

पर रक्षा हमलों को खारिज कर देंगे

वीनस्टीन के परीक्षण से #MooToo युग के एक और बड़े परीक्षण के साथ कुछ समानताएं साझा करने की उम्मीद है।बिल कॉस्बी की सजाड्रग और महिला के साथ छेड़छाड़ 2004।

दशकों के दौरान व्यवहार पर एक नज़र

उस मामले में, अभियोजक Weinstein के परीक्षण को जनमत संग्रह बनाने के लिए नाराज हैं। कई दशकों में महिलाओं के साथ उनका व्यवहार, न केवल उन दो उदाहरणों में जो आपराधिक आरोपों का कारण बने। अभियोजकों ने वीनस्टीन पर एक तीसरी महिला के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था, लेकिन बाद में यह आरोप हटा दिया गया था कि यह आरोप लगाया गया था कि एक पुलिस जासूस ने एक भ्रष्ट गवाह को कोचिंग दी थी।

वाइंस्टीन के खिलाफ सबसे गंभीर आरोप, शिकारी यौन हमले के दो मायने रखता है। एक अनिवार्य जीवन की सजा होती है, आवश्यकता होती है कि अभियोजक प्रदर्शित करते हैं कि वीनस्टीन को महिलाओं का उल्लंघन करने की आदत थी।

‘मैंने महिलाओं द्वारा निर्देशित और किसी भी फिल्म निर्माता की तुलना में महिलाओं के बारे में अधिक फिल्में बनाईं … मैंने इसे पहले किया था! मैंने इसका बीड़ा उठाया, ‘हार्वे विंस्टीन ने एक साक्षात्कार में घोषणा की जिसमें उन्होंने महिलाओं के स्कोर द्वारा यौन दुराचार का आरोप लगाए जाने के बाद’ भूल ‘होने का रोना रोया। (मार्क लेनिहान / एसोसिएटेड प्रेस)
(*********************************)

इसके लिए, अभियोजकों ने अभिनेत्री एनाबेला साइकोरा को बुलाने की योजना बनाई, जो कहती हैं कि वीनस्टीन ने अपने मैनहट्टन अपार्टमेंट के अंदर खुद को मजबूर किया 1993 या 67 उसने अपने फिल्म स्टूडियो के लिए एक फिल्म में अभिनय किया।

लेकिन वे यह भी चाहते हैं कि जुआरियों को कुछ और 5390603 से सुनने को मिले। जो महिलाएं सार्वजनिक तौर पर यौन उत्पीड़न से लेकर उत्पीड़न से लेकर मारपीट तक के आरोप लगाती हैं। अक्टूबर में द न्यू यॉर्क टाइम्स और द न्यू यॉर्कर द्वारा 2011)

के पहले आरोप सामने आए थे। कॉस्बी मामले में, पांच महिलाओं ने गवाही दी कि अब (*************************************************) इन वर्षों में। वह आपराधिक आरोपों के दिल में कनाडाई महिला के अलावा था, एंड्रिया कॉनस्टेड।

दोनों मामलों में, आरोपियों ने वीनस्टीन और कॉस्बी को धारावाहिक शिकारियों के रूप में चित्रित किया है जिन्होंने हॉलीवुड में अपनी प्रसिद्धि और शक्ति का इस्तेमाल किया है। खुद महिलाओं के साथ – कभी-कभी फिल्म में भूमिका निभाने या करियर में उन्नति के लिए अन्य मदद – केवल उनका उल्लंघन करने के लिए।

कॉस्बी हमले के शिकार से सलाह

समझें ट्विटर पर गुरुवार को वीनस्टीन के आरोपियों को एक संदेश पोस्ट किया: “ट्रायल रणनीति में पीड़ित को फिर से पीड़ित, पीड़ित को हिलाना और पीड़ित को दोष देना शामिल होगा। प्रेस ट्रिगर होगा, इसलिए बचे हुए लोग सावधान रहें, अच्छे आत्म-देखभाल का अभ्यास करें। न्याय, सच्चाई और चिकित्सा प्रबल हो। । बचे हुए लोगों का समर्थन करें। “

वेनस्टाइन ने वकीलों की एक श्रृंखला के माध्यम से किनारा कर लिया है, जो रोटुनो के नेतृत्व में एक टीम पर बसने से पहले।

वह जमानत पर मुक्त रहता है, हालांकि यह पिछले महीने दोगुना हो गया था। अभियोजन पक्ष के जमानतदार के माध्यम से यूएस $ 2 मिलियन का भुगतान करने के बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने बार-बार अपने इलेक्ट्रॉन को गुमराह किया आईसी निगरानी उपकरण, उसे एक समय में घंटों के लिए छोड़ दिया गया।

वेनस्टेन को हाल के महीनों में मैनहट्टन नाइट क्लब में शौक से देखा गया है, एक अभिनेता शोकेस में जेर हो रहा है और एक आइसक्रीम पार्लर में खा रहा है। एक अगस्त कार दुर्घटना से पीठ दर्द से राहत के लिए पिछले महीने सर्जरी के बाद, उन्होंने अपने अस्पताल के कमरे से न्यूयॉर्क पोस्ट को एक आत्म-दयालु साक्षात्कार दिया।

“मुझे लगता है कि भूल गए आदमी की तरह लगता है,” वीनस्टीन ने कहा। । “मैंने किसी भी फिल्म निर्माता की तुलना में महिलाओं द्वारा निर्देशित और महिलाओं के बारे में अधिक फिल्में बनाईं, और मैं (*********************************) वर्षों पहले। मैं अब इसके बारे में बात नहीं कर रहा हूं जब यह प्रचलन में है। मैंने इसे पहले किया था! मैंने इसका बीड़ा उठाया है! “

परीक्षण देखने वाले अन्य न्यायालय

वीनस्टीन के मुकदमे को #MeToo आंदोलन की सफलता के एक उपाय के रूप में, और अन्य न्यायालयों में अधिकारियों द्वारा बारीकी से देखे जाने की उम्मीद है, जो उनके खिलाफ आरोप लाने की कोशिश कर सकते हैं।

लॉस एंजिल्स के अभियोजकों ने हाल ही में कहा। वे वीनस्टीन पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए आठ मामलों की समीक्षा कर रहे हैं।

अब तक, हॉलीवुड और अन्य उद्योगों में शक्तिशाली लोगों के खिलाफ आरोपों की लहर के परिणामस्वरूप ज्यादातर आरोपी वित्तीय बस्तियों का भुगतान करते हैं और अपनी नौकरी खो देते हैं, बजाय आपराधिक मुकदमे का सामना करना।

ट्रायल भी वेंस के कार्यालय के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी। डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी को वीनस्टीन के खिलाफ एक पूर्व आरोप से निपटने के लिए जांच का सामना करना पड़ा है, साथ ही पूर्व अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के निदेशक डॉमिनिक स्ट्रॉस-कान के खिलाफ एक प्रयास बलात्कार का मामला छोड़ने का निर्णय 2011।

“एक अभियोजक के रूप में, वे डीएनए चाहते हैं। वे कुछ फर्म चाहते हैं। वे ऐसा कुछ चाहते हैं जो इसे पुष्टि करता है” कपलान ने कहा। “यहाँ, ये वास्तव में पुराने आरोप हैं। रक्षा उसके बाद जा रही है … उसका जीवन दांव पर है। और अभियोजन पक्ष के लिए, वे आज के #MeToo युग में वास्तव में एक बयान देने की कोशिश कर रहे हैं।”