IPL 2018 LIVE : बुम्रा को कूट कर मुंबई को ब्रावो ने बनाया भूसा

7 विकेट जल्दी गंवाकर संकट में नज़र आ रही थी, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने अपनी तूफानी पारी से मुम्बई के जबड़े से जीत छीन ली. ब्रावों ने 30 गेंद में धुंआधार 68 रन बनाये. इस तरह चेन्नई ने आख़िरी गेंद रहते 169 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. 

आईपीएल इतिहास की दो दिग्गज टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच आज आईपीएल के 11वें सीजन का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. दोनों टीमों के बीच मैच से पहली आईपीएल का भव्य उद्घाटन समारोह भी वानखेड़े स्टेडियम में ही हुआ. जिसमे बॉलीवुड स्टार वरुण धवन, डांस के किंग कहे जाने वाले प्रभु देवा, बॉलीवुड और तमिल फिल्मों की एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया मीका सिंह, जैकलीन फर्नांडीज और अंत में सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने धमाकेदार प्रस्तुति दी.

आईपीएल उद्घाटन समारोह के बाद टॉस हुआ जिसमे एमएस धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. चेन्नई का यह फैसला पूरी तरह सही भी साबित हुआ. मुम्बई ने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज एविन का विकेट गंवा दिया. पहला विकेट दीपक चाहर ने अपने नाम किया. इसके बाद 20 रन के निजी स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा भी चलते बने. उन्हें शेन वाट्सन ने अपनी गेंद पर रायुडू के हाथों कैच कराया.

2 विकेट जल्दी गिरने के बाद मुम्बई संकट में नज़र आ रही थी, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की धमाकेदार 78 रन की साझेदारी की बदौलत मुम्बई 100 रन के करीब पहुंचने में कामयाब रही. मुम्बई का तीसरा विकेट 98 रन के स्कोर पर गिरा सूर्यकुमार तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. जबकि चौथे विकेट के रूप में ईशान किशन आउट हुए. इसके बाद क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने गजब का प्रदर्शन दिखाया. दोनों ने शानदार खेल दिखाते हुए 52 रन के साझेदारी की. हार्दिक ने 22 जबकि क्रुणाल ने 41 रन का योगदान दिया. 20 ओवर पूरे खेलकर मुंबई ने चेन्नई को 166 रन का लक्ष्य दिया.

166 रन के लक्ष्य पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत भी काफी खराब रही. चेन्नई की पारी भी शुरू से ही लड़खड़ाती हुई नज़र आई. उसने अपने 4 बड़े विकेट 60 रन के भीतर ही गंवा दिए. वहीं 75 रन तक पहुंचते-पहुंचते चेन्नई ने अपने 5 विकेट गंवा दिए. वहीं इसके बाद चेनाब को छठा झटका भी 84 रन पर लग गया. वाट्सन 16, रायुडू 22, रैना 4, धोनी 5, जडेजा 12 सस्ते में चलते बने. इसके बाद वेद भी सस्ते में पैवेलियन लौट गए. 7 विकेट जल्दी गंवाकर संकट में नज़र आ रही थी, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने अपनी तूफानी पारी से मुम्बई के जबड़े से जीत छीन ली. ब्रावों ने 30 गेंद में धुंआधार 68 रन बनाये. इस तरह चेन्नई ने आख़िरी गेंद रहते 169 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

Facebook Comments