कश्मीर में सैन्य ऑपरेशन बंद रहेंगे रमजान के दौरान…..

मुफ़्ती ने रमजान में सैन्य ऑपरेशन को रोकने की मांग भी केंद्र से की थी जिसे सरकार ने मंजूरी दे दी है. केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर सरकार की उस मांग को मान लिया है जिसमे सीएम महबूबा मुफ्ती ने केंद्र से कहा था कि एक तरफ़ा युद्ध विराम की पहल के साथ सरकार रमजान माह में सैन्य गतिविधियां पर रोक लगा दे.

इस पर सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एलान किया है कि सेना के सभी आपरेशन के साथ साथ आपरेशन ऑल आउट भी रमजान माह में बंद रहेगा मगर आतंकी गतिविधियों को जवाब देने में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी. सरकार ने सेना को इस हेतु लिखित आदेश भी दे दिए है.

गौरतलब है कि जम्मूकश्मीर के मौजूदा हालात और हाल ही में एक पर्यटक की जान से खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पत्थरबाजों ने कश्मीर की मेहमान नवाजी पर बदनुमा दाग लगा दिया है. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रदेश की वर्तमान सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए सर्वदलीय बैठक में केंद्र सरकार से जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए एकतरफा युद्धविराम की पहल करने की अपील की थी और कहा कि मुठभेड़ और झड़प से आम लोगों को दिक्कतें हो रही हैं. हमें ऐसा माहौल बनाने का प्रयास करना होगा जिससे ईद और अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्वक संपन्न हो सके.

 

Facebook Comments