Mission 2019 : PM मोदी का नॉर्थ ईस्ट दौरा आज, करेंगे कई परियोजनाओं का लोकापर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नॉर्थ ईस्ट के तीन राज्यों- असम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा का दौरा करेंगे. सबसे पहले पीएम मोदी ईटानगर पहुंचे हैं. इसके बाद वे गुवाहाटीऔर अगरतला में जाएंगे. इस दौरान इन राज्यों में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण किया जाएगा. इसके साथ ही मोदी इन जगहों पर जनसभा भी करेंगे.

देखिए ईटानगर से PM मोदी की LIVE रैली

ये रहेगा कार्यक्रम

पूर्वोत्तर में नरेंद्र मोदी के दौरे की शुरुआत अरुणाचल प्रदेश से होगी. प्रदेश की राजधानी ईटानगर में पीएम मोदी सुबह 10 बजे रैली करेंगे. वे ईटानगर के आईजी पार्क में विकास परियोजनाओं की एक श्रृंखला का लोकार्पण करेंगे. साथ ही वे ईटानगर के होलोंगी में ग्रीनफिल्ड एयरपोर्ट, सिला सुरंग के निर्माण की आधारशिला रखेंगे.

इसके बाद पीएम असम आएंगे. गुवाहाटी में प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर गैस ग्रिड की आधारशिला रखेंगे. यह ग्रिड सरकार की उस योजना का हिस्सा है जिसके तहत पूरे पूर्वोत्तर में सस्ती गैस उपलब्ध कराना है. प्रधानमंत्री कामरूप, सचर, हेलाकांडी और करीमगंज जिलों में सिटी गैस वितरण नेटवर्क की भी आधारशिला रखेंगे.

गुवाहटी में अमीनगांव में मोदी 12.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. उम्मीद है कि असम की रैली में पीएम मोदी विवादित नागरिकता संशोधन विधेयक पर भी अपनी राय जाहिर करेंगे.

प्रधानमंत्री के दौरे का आखिरी पड़ाव अगरतला होगा. मोदी अगरतला के स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में गार्जी बेलोनिया रेल मार्ग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. यह रेल मार्ग त्रिपुरा को दक्षिण और दक्षिण-पूर्व एशिया से जोड़ेगा. मोदी नर्सिंगगढ़ में त्रिपुरा प्रौद्योगिकी संस्थान के नए कैंपस का भी उद्घाटन करेंगे. साथ ही वे अगरतला में महाराजा वीर बिक्रम हवाई अड्डे पर महाराजा वीर बिक्रम किशोर मणिक्य बहादुर की मूर्ति का अनावरण भी करेंगे.
दोपहर 3.30 बजे पर मोदी त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में जनसभा करेंगे.

Facebook Comments