मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति के आगमन से पहले तैयारियों का जायजा लेने बनारस पहुंचे योगी

 

पीएम नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के 12 मार्च को वाराणसी दौरे से संबंधित तैयारियां जोरों पर है। फ्रांस के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनारस पहुंचे।एयरपोर्ट पर पहुंचने पर सीएम योगी का जोरदार स्वागत किया गया। सीएम योगी देर शाम सर्किट हाउस में अफसरों के साथ तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद सीएम रात लगभग 9 बजे से 11 बजे के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पण के लिए प्रस्तावित मंडुवाडीह रेलवे ओवर ब्रिज सहित अन्य विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। सीएम शुक्रवार रात सर्किट हाउस में प्रवास भी करेंगे। योगी रात्रि विश्राम वाराणसी में करेंगे तथा अगले दिन सुबह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के यहां स्थित आवास पर उनसे मुलाकात करेंगे।

सीएम योगी की अगवानी के लिए एयरपोर्ट पर राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, राज्यमंत्री अनिल राजभर, विधायक अवधेश सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर के अलावा डीएम, आईजी, कमिश्नर और एसएसपी मौजूद थे। छह माह के लम्बे अंतराल के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंच रहे प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी में पीएमओ से लेकर प्रदेश सरकार के मंत्री व अधिकारी सभी जुटे हैं। गुरुवार को नगर विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना एवं प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य डॉ. रजनीश दुबे भी वाराणसी में थे।

गौरतलब है कि मोदी के आमंत्रण पर मैक्रों का आज से शुरू हो रहे 4 दिवसीय भारत दौरे के अंतिम दिन 12 मार्च को उत्तर प्रदेश की प्रचीन धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी आने का कार्यक्रम है। उनके संभावित दौरे वाले क्षेत्रों एवं स्थानों को वह उत्सव की तरह सजाने-संवारने में कई दिनों से जुटा हुआ है।
Facebook Comments