बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई को पीएम मोदी ने बनाया राज्यपाल, आखिर क्यों

केन्द्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए तीन राज्यों के राज्यपाल नियुक्त किये हैं। वहीं चार राज्यों के राज्यपाल बदले गये हैं। सबसे खास बात है कि इनमें एक बसपा प्रमुख मायावती का भाई भी है। जी हां मायावती के भाई को पीएम मोदी ने राज्यपाल बना दिया है। क्या ये खबर आपको चौंका रही है। चलिए हम आपको पूरी हकीकत बताते हैं।

ये हैं यूपी के वो नेता जिनको बनाया गया राज्यपाल

केन्द्र सरकार ने जिस नेता को राज्यपाल बनाया है उनमें एक यूपी के बड़े नेता लालजी टंडन हैं। टंडन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वो लंबे समय तक यूपी की राजनीति में छाये रहे हैं। वह लखनऊ से ही सांसद भी रहे और भाजपा में बड़े-बड़े पदों पर सक्रिय रहे। इसी वजह से उनको मोदी सरकार ने ये तोहफा दिया है।

1935 को लखनऊ में जन्मे लालजी टंडन

लालजी टंडम 12 अप्रैल 1935 को लखनऊ में जन्मे थे। वो सभासद बनकर राजनीति में आये थे और फिर विधायक, सांसद और मंत्री तक रहे। उनको बिहार का राज्यपाल बनाया गया है। टंडन 83 साल के हैं और अटल जी के बेहद करीबी रहे। वैसे क्या आपको पता है वो मायावती के भाई भी हैं। नहीं चलिए हम आपको बताते हैं कैसे दोनों का रिश्ता भाई-बहन का है।

गेस्ट हाउस कांड में बचाया था

हुआ ये था कि जब मायावती के साथ गेस्ट हाउस कांड हुआ था, तब उनको बचाने वालों में लालजी टंडन भी थे। इसी के बाद मायावती ने उनको अपना भाई मान लिया था। भाजपा-बसपा गठबंधन की सरकार में मायावती लालजी टंडन को रक्षाबंधन पर चांदी की राखी भी बांधा करती थी। दोनों का ये रिश्ता बहुत चर्चा में भी रहता था..

Facebook Comments