मोदी सरकार ‘FAST’ यानी ‘फर्स्ट एक्ट सेकेंड थिंक’ वाली सरकार- सोनिया गांधी

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कि 2019 के लोकसभा चुनाव में दोबारा मोदी सरकार नहीं बनने देंगे। उन्होंने भड़काऊ बयान के बाद लोगों की आज़ादी पर हो रहे लगातार हमले को अचानक नहीं बल्कि इसे “खतरनाक मंसूबे का एक हिस्सा करार दिया”।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशासा साधते हुए कहा कि हमें तेजी (FAST) से आगे बढ़ना होगा, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि हमें ‘फर्स्ट एक्ट सेकेंड थिंक’ (FAST) वाली सरकार चाहिए।

सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस को लोगों के बीच मुस्लिमों की पार्टी के रूप में प्रचारित कर रही है। उन्‍होंने बीजेपी पर लोगों को उकसाने का भी आरोप लगाया साथ ही सवाल भी उठाया कि क्‍या बीजेपी की सरकार बनने से पहले देश में कुछ हुआ ही नहीं था। क्‍या देश 26 मई, 2014 से पहले बड़ेे ब्‍लैक होल के समान था। उन्‍होंने कहा कि क्‍या बीजेपी का ऐसा दावा हमारे लोगों की बुद्धिमता की बेइज्जती नहीं है।

वहीं राहुल गांधी को सलाह के मुद्दे पर सोनिया ने कहा कि वह अपना मत किसी पर थोपने की कोशिश नहीं करती है। लिहाजा यह जरूरी कि उन्हें उनका काम करने की पूरी स्वतंत्रता रहे। सोनिया ने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं का काम करने का अपना तरीका है। राहुल की भी अपनी स्टाइल है। राहुल की कोशिश रही है कि कांग्रेस में नई जान फूंकने के कदम उठाए जाएं, हालांकि इस कोशिश में वरिष्ठ नेताओं को भूलने की नहीं बल्कि युवाओं को उनके साथ आगे लाने की है।

Facebook Comments