पिता को हमेशा थी लड़के की चाह,आज बॉलीवुड पर राज कर रही इनकी चारो बेटियाँ….

भारत में आज भी कई शहरों और गावों में लड़कियों का जन्म लेना अभिशाप माना जाता है। ऐसी दकियानूसी सोच में पिसीं ये चार बहनें आज बॉलीवुड पर राज कर रही हैं। 

जी हां इन बेटियों के पैदा होने पर दुख जताने वाले पिता को शायद आज गर्व महसूस होता हो लेकिन कभी वह इनका गला घोंट देना चाहता था।

बॉलीवुड सिंगर नीति मोहन और उनकी तीन बहने शक्ति, मुक्ति और कीर्ति की किसी परिचय की मोहताज नहीं। इनके पिता ने हमेशा लड़के की चाह रखी। ऐसे में इन चारों बहनों ने कभी अपने पिता का सिर नीचे नहीं होने दिया और बेटों से बढ़कर इतना नाम कमाया कि आज इनके पिता का सिर गर्व से ऊंचा है।

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे नीति मोहन की जो बॉलीवुड में एक से एक हिट सॉन्ग गा चुकी हैं। नीति ने मेगाब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली में भी अपनी आवाज दी है। बता दें कि यह चारों बहने देश की राजधानी दिल्ली की हैं। नीति चारों बहनों में सबसे बड़ी हैं। वह इस वक्त 38 साल की हैं।

इसके बाद बात करते हैं शक्ति मोहन की। शक्ति की उम्र 32 साल है और वह बहनों में दूसरे नंबर पर हैं। शक्ति आज बॉलीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर हैं। उन्होंने फिल्म राउडी राठौर में एक आइटम नंबर में गजब का डांस किया है। दरअसल, शक्ति डांस इंडिया डांस सीजन टू की विनर रह चुकी हैं।

ऐसे में शक्ति के पीछे-पीछे उनकी 30 वर्षीय छोटी बहन मुक्ति ने भी मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुक्ति एक कंटेम्परी डांसर हैं और वह जरा नचके दिखा, झलक दिखला जा सीजन 6, कॉमेडी सर्कस का जादू, नच बलिए सीजन 7, फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 जैसे रियलिटी शो में भाग ले चुकी हैं। इतना ही नहीं मुक्ति ने एक डांस अकेडमी भी खोली हुई हैं।

आखिर में बात करेंगे इनकी सबसे छोटी बहन कृति मोहन की जो बॉलीवुड में आने के लिए दिन रात मेहनत में जुटी हुई हैं। कृति बेहतरीन एक्टिंग और डांस के लिए जानी जाती हैं। हालांकि अभी उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली है।

यही वो लड़कियां हैं जिनको कभी जन्म लेने से ही रोका जा रहा था। आज ये मोहन सिस्टर्स नाम से दुनिया भर में फेमस हैं। मोहन सिस्टर्स बॉलीवुड पर सिगिंग डांस से एक्टिंग से राज कर रही हैं।

Facebook Comments