हथेली में है तिल तो जानें उसका मतलब…..

ज्योतिषशास्त्र में शरीर में मौजूद तिलों के आधार पर भी भविष्य की कुछ बातों का वर्णन किया गया है। हथेली पर किसी हिस्से में तिल है कि तो आप स्वयं ही अपने भविष्य के बारे में कुछ बातें जान सकते हैं।

हथेली के कुछ भाग उभरे हुए और कुछ धंसे हुए होते हैं जिन्हें पर्वत के नाम से जानते हैं और यह संख्या में सात होते हैं।

 

शुक्र पर्वत- हथेली में अंगूठे के उभरे वाले हिस्से को शुक्र पर्वत के नाम से जानते हैं। कहते हैं किसी की हथेली में यहां दिल होता है तो उसके विदेश जाने के योग होते हैं। लेकिन ऐसे लोगों में पति-पत्नी के बीच कलह की आशंका ज्यादा रहती है।

गुरु पर्वत-

गुरु पर्वत- तर्जनी अंगुली के सामने उभार वाले भाग को गुरु पर्वत के नाम से जानते हैं। यहां यदि किसी की हथेली में तिल है तो वह आर्थिक रूप से समृद्ध होता है, लेकिन ऐसे लोगों के विवाह में अड़चने आती हैं। हालांकि समय के साथ ही ये परेशानियां दूर हो जाती हैं।

शनि पर्वत:

शनि पर्वत: मध्यमा अंगुली के सामने वाले भाग को शनि पर्वत के नाम से जानते हैं। यहां पर तिल होता है तो व्यक्ति के भविष्य में धनवान होने के संकेत मिलते हैं। ऐसे लोगों को आग या विद्युत उपकरण से दूर रहना चाहिए।

सूर्य पर्वत-

सूर्य पर्वत: अनामिका अंगुली के सामने वाले भाग हथेली का सूर्य पर्वत कहा जाता है। यदि यहां पर तिल होता है तो व्यक्ति को अपमान सहन करना पड़ सकता है।

बुध पर्वत पर दिल

बुध पर्वत – कनिष्का के सामने बुध पर्वत होता है। यहां पर यदि किसी की हथेली में तिल है तो आपको करोड़पति बनना तय है। बुध पर्वत पर दिल होने का मतलब पैसा ही पैसा।

Facebook Comments