कद में छोटा पर खेल में कोहली के सारे रिकार्ड तोड़ रहा है ये खिलाड़ी

वैसे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली वर्तमान में जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे है उसे देखते हुए किसी भी बल्लेबाज द्वारा उनकी बराबरी करना बड़ा मुश्किल प्रतीत होता है. विराट कोहली इन दिनों हर फॉर्मेट में रनों का अम्बर लगा रहे हैं. दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज उनकी बराबरी तक नहीं पहुँच पा रहे हैं,  लेकिन बांग्लादेश का कोई अनजान सा क्रिकेटर विराट कोहली की बराबरी करे तो आश्चर्य जरूर होगा.

बांग्लादेश के बल्लेबाज मोमिनुल हक ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट में शतक जड़कर विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.  हक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 120 रन की पारी खेली थी, इस तरह मोमिनुल ने इस कैलेंडर वर्ष में  चार शतक लगा दिए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस साल 4 टेस्ट शतक लगाए हैं, अब मोमिनुल हक ने भी इस दिगग्ज बल्लेबाज के बराबर पहुँच गए हैं.

इससे पहले मोमिनुल हक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ढाका में मैच में 161 रन की पारी खेली थी, इसके अलावा इसी साल की शुरुआत में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ चटगांव टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़े थे, उस मैच की दोनों पारियों में इस बल्लेबाज ने 176 और 105 रन की शतकीय पारी खेली थी, वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में लगाया उनका शतक इस साल का चौथा शतक था.

Facebook Comments