घर में चाहिए पैसा तो लगाएं चोरी किया हुआ मनीप्लांट…..

वास्तु के मुताबिक घर में पैसा बढ़ने और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए मनीप्लांट का पौधा लगाना चाहिए।

मनीप्लांट के पौधे का रंग भी हरा होता है तो इस तरह से ये धन बढ़ाने में मदद करता है या यूं कहा जाए कि यह पौधा घर में धनदायक होता है तो किसी तरह से गलत नहीं होगा।

 

लेकिन यदि आप इसका पूरा लाभ उठाना चाहते हैं तो इसका सही दिशा में रखा होना जरूरी है। इस पौधे को बुधवार के दिन व रेवती नक्षत्र में लगाना चाहिए। ध्यान रहे कि मनीप्लांट के पौधे की बेले कभी भी जमीन पर लटकनी नहीं चाहिए। इन बेलों को किसी डोर के माध्यम उपर जाना चाहिए।

घर के बाहर मनीप्लांट का पौधा नहीं लगाना चाहिए। इसे हमेशा घर के अन्दर लगाना ही शुभ होता है। मनीप्लांट के पौधे को रोज पानी देना चाहिए जिससे उसके पत्ते न मुरझाये। क्योंकि किसी भी पौधे के पत्तों का सफेद होना व मुरझाना अशुभ होता है।

पूर्व और पश्चिम दिशा में भी मनीप्लांट का पौधा लगाना अच्छा नहीं माना जाता है। क्योंकि ऐसा होने से पति-पत्नी के आपस में रिश्ते मधुर नहीं रहते है एंव परिवार में तनाव भरा माहौल रहता है।

मनीप्लांट में पानी की अधिकता होता है और उत्तर दिशा का सम्बन्ध जल से है। इसलिए घर की उत्तर दिशा में भी मनीप्लांट का पौधा लगाना लाभप्रद होता है। घर में लगे हुये मनीप्लांट के पौधे पर नित्य पूजा वाला थोड़ा जल चढ़ाने से घर में धन की स्थिति अच्छी बनी रहती है। लेकिन ऐसा भी माना जाता है कि किसी के पौधे में से चोरी से लगाया हुआ मनीप्लांट अच्छे से लग जाता है। और धन के लिए बेहद अच्छा होता है।

 

Facebook Comments