16 दिन के बच्चे को मच्‍छदानी के अन्दर से लेकर भाग गया बंदर….

ओडिशा के कटक के तालाबस्‍ता गांव में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई। एक बंदर 16 दिन के बच्‍चे को उठा ले गया। घटना के समय बच्‍चा सो रहा था। बंदर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया लेकिन अभी तक न बच्‍चे और न ही बंदर का कोई पता चल सका है।

बताया जा रहा है कि घटना के समय बच्‍चे के पापा उसके पास ही में लेटे हुए थे। उनकी पत्‍नी सरोजिनी सुबह जल्‍दी उठ गई थीं और कुछ काम कर रही थीं। सुबह करीब छह बजे उन्‍होंने देखा की एक बंदर घर की बाउंड्री को पार करके आया और बच्‍चे को लेकर भाग गया। जब तक वह चिल्‍लातीं, तब तक बंदर जा चुका था।

उनकी एक रिश्‍तेदार परमीला ने बताया, ‘बच्‍चा मच्‍छरदानी के अंदर सो रहा था। बंदर ने मच्‍छदानी को उठाया और उसे लेकर भाग गया। सरोजिनी ने बच्‍चे को लेकर जाते देखा था।

बचाव अभियान से जुड़े वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हम बच्चे की आवाज नहीं सुन पा रहे हैं, जिसके चलते उसे ढूंढना मुश्किल हो गया है।उन्होंने बताया कि वन विभाग के 30 कर्मी तलाश अभियान में जुटे हुए हैं। हालांकि अभी तक बच्चे के बारे में कोई भी सुराग हाथ नहीं लग पाया है।

इससे पहले भी गांव में बंदरों के हमले से कई लोगों को घायल हो चुके हैं। गांववालों ने बताया कि बंदरों से परेशानी की बार-बार शिकायत के बावजूद अधिकारियों ने इस मामले को गंभीर नहीं लिया। गांव वालो का ये भी कहना हैं की उन्हें आये दिन बंदरो के आतंक का सामना करना पड़ता हैं।

 

 

Facebook Comments