8 साल की उम्र से शुरू हुआ रेप,16 तक बनी 4 बच्चों की माँ

यूपी के संभल से एक नाबालिग की ऐसा दर्दनाक कहानी आई है जो आपकी आत्मा को हिला कर रख देगी। मात्र 8 साल की थी, तभी उसके साथ बलात्कार किया गया। 8 साल की उम्र से शुरू हुआ रेप का यह सिलसिला अगले 8 सालों तक चला। इस दौरान रेप पीड़िता ने चार बच्चों को जन्म दिया। अब उसकी उम्र 16 साल है।

उस मासूम पर दिन रात अत्याचार होता रहा। जब चीज़े हद से ज्यादा बढ़ गए तो वह किसी तरह कैद से भाग निकली। इस मामले में अब जाकर यूपी के संभल में पुलिस ने बच्ची के पिता, सौतेली मां और चाची के खिलाफ FIR दर्ज की है। पीड़िता ने अपनी दर्दभरी कहानी बताते हुए कहा, ‘साल 2010 में मेरी मां की मौत हो गई थी और उसके बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली। सौतेली मां ने मुझे आते ही प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। मेरा एक भाई और चार बहनें थीं। मेरी सौतेली मां मुझे और मेरी दो बहनों को अपनी बहन के यहां राजस्थान ले गईं। तब मैं मात्र आठ साल की थी और मेरी बहनें 4 और 6 साल की थीं।

पीड़िताने बताया, ‘राजस्थान में हमें भरतपुर के एक 50 साल बुजुर्ग के हाथ तीन लाख रुपये में बेच दिया गया। वहीं मेरी दोनों बहनों को अलग-अलग आदमियों को रुपये लेकर बेचा गया। मेरा नाम बदलकर 50 साल के बुजुर्ग से शादी करा दी गई। शादी के छह वर्षों में मैंने चार लड़कों को जन्म दिया। हालांकि, चार में से दो बच्चों की मौत जन्म के कुछ दिनों बाद ही हो गई। जब मेरे साथ अत्याचार और बढ़ गए तो वह वहां से भागकर संभल में मैं एक रिश्तेदार के यहां आ गई।

 

थाना इंचार्ज सरवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि पीड़िता के पिता, सौतेली मां, चाची और उस व्यक्ति जिसने बच्ची को खरीदा था, सभी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से सभी आरोपी फरार हैं। सीओ सुदेश कुमार ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। उसके साथ रेप और बच्चे के जन्म दिए जाने की पुष्टि हुई है।

 

Facebook Comments