मुंबई हमले के आरोपी डेविड हेडली पर शिकागो की जेल में जानलेवा हमला, हालत गंभीर

अमेरिका कि शिकागो जेल में मुंबई आतंकी हमले  26/11 के आरोपी डेविड हेडली पर जानलेवा हमला किया गया है। जिसमें आरोपी डेविड बुरी तरह से घायल हो गया है और उसे शिकागो के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां वह इस वक्त जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है।

इस मामले में बताया जा रहा है कि आरोपी  डेविड पर जेल में दो कैदियों ने 8 जुलाई को जानलेवा हमला किया था। जिसके बाद इस वक्त डेविड को सीसीयू में रखा गया है और वह 24 घंटे के निगरानी में बना हुआ है। वहीं, जिन लोगों ने हेडली पर जेल में हमला किया है वे दोनों भाई हैं और पुलिसकर्मियों पर हमले के आरोप में अभी जेल में बंद है।

बता दें कि डेविड हेडली लश्कर ए तैयबा के अंडरकवर एजेंट के तौर पर काम किया करता था। डेविड ने ही मुंबई हमले के लिए जानकारियां जुटाई थी और पाकिस्तान में लश्कर के ट्रेनिंग कैंप में शामिल हुआ था। साथ ही मुंबई हमले से पहले उसने भारत आकर हमले के ठिकानों की रेकी भी की थी। सिंतबर 2006 से लेकर जुलाई 2008 के बीच उसका पांच बार भारत में चक्कर लगा था। हमले की ठिकानों की तस्वीरें लीं और उसी को लेकर पाकिस्तान में चर्चा की।

डेविड को 24 जनवरी 2013 को अमेरिका की एक संघीय अदालत ने अपराधी मानते हुए मुंबई हमले में  भूमिका के लिए 35 साल की जेल हुई।

26/11 मुंबई धमाकों के साजिशकर्ता डेविड हेडली ने कोर्ट में अपनी गवाही के दौरान बेहद चौंकाने वाले खुलासे किए था। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकवादी डेविड हेडली ने मुंबई की अदालत के समक्ष दावा किया कि उसने शिवसेना के लिए चंदा जुटाने की खातिर अमेरिका में एक कार्यक्रम की व्यवस्था की थी और यह बात लश्कर ए तैयबा को बताई थी।

Facebook Comments