मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग कर सकते हैं ये दो बल्लेबाज : IPL2018

इस वर्ष इन तीनों ओपनर बल्लेबाजों को मुंबई ने रिटेन नहीं किया। अगर मुंबई के ओपनिंग स्लॉट की बात करें तो टीम के पास ज्यादा विकल्प नहीं है। 

‘आईपीएल का 11वां एडिशन सात अप्रैल से शुरू हो रहा है और मुंबई इंडियंस टीम पहले मैच में पूर्व चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स से भिड़ेगी। इस बीच मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं इसका खुलासा नहीं करना चाहता। हमारा मध्य क्रम काफी अच्छा है और हमारे पास ऐल्विन लुईस (वेस्ट इंडीज) और ईशान किशन के रूप में अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं। हम सात तारीख को देखेंगे कि मैं किस क्रम पर बल्लेबाजी करता हूं। मैं इसे एक सरप्राइज के रूप में रखना चाहता हूं।’

रोहित ने कहा कि इस बार मुंबई की तरफ से ओपनिंग कौन करेगा ये सरप्राइज है। हालांकि उन्होंने इविन लेविस और ईशान किशन के बारे में कहा कि दोनों काफी अच्छे बल्लेबाज हैं वहीं टीम में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए भी काफी अच्छे बल्लेबाज मौजूद हैं।

पिछले आइपीएल की बात करें तो मुंबई की तरफ से लेंडल सिमंस, पार्थिव पटेल और जोस बटलर ने ओपनिंग की थी। कप्तान रोहित शर्मा मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे। इस वर्ष इन तीनों ओपनर बल्लेबाजों को मुंबई ने रिटेन नहीं किया। अगर मुंबई के ओपनिंग स्लॉट की बात करें तो टीम के पास ज्यादा विकल्प नहीं है।

पहले मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाजी किया करते थे बाद में उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। इस बार की बात करें तो वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इविन लेविस और अनकैप्ट्ड भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन मुंबई के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। इविन लेविस को आइपीएल में खेलने का कोई अनुभव नहीं है और ईशान ने भी आइपीएल में कभी ओपनिंग बल्लेबाजी नहीं की है। लेकिन मुंबई के पास अन्य कोई विकल्प ना होने की वजह से ये दोनों ओपनिंग बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

आईपीएल के पिछले सीजन में रोहित मध्य क्रम में उतरे थे और सलामी बल्लेबाज के रूप में पारी की शुरुआत भी की थी। रोहित ने आईपीएल में 159 मैच खेले हैं और कुल 4207 रन बनाए हैं। उनके नाम आईपीएल में 1 शतक और 32 अर्धशतक दर्ज हैं।

Facebook Comments