IPL से पहले बोले रोहित- भज्जी के बिना खिताब जीतना उतना अच्छा नहीं

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के शुरू होने में अब कुछ ही दिन का समय रह गया है. सात अप्रैल को होने वाले पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना अपने घर में दो साल बाद वापसी कर रही आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

चेन्नई की टीम अपने पहले मुकाबले के लिए मुंबई पहुंच चुकी है. दो बार की चैंपियन सीएसके से भिड़ने से पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को अपने पुराने साथी की याद सताने लगी है.

मुंबई इंडियंस को तीन बार दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि नए सीजन में उन्हें अपने पुराने अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह की कमी खलेगी.

मुंबई डिफेंडिंग चैंपियन है और एक बार फिर खिताब की दावेदार के रूप में उतर रही है, लेकिन रोहित का मानना है कि उन्होंने अपने पुराने अधिकतर खिलाड़ियों को बनाए रखा है हालांकि हरभजन की कमी को पूरा कर पाना मुश्किल होगा. हरभजन पिछले 10 सीजन तक मुंबई के साथ थे. लेकिन टीम ने उन्हें इस बार रिलीज कर दिया. चेन्नई ने उन्हें 2 करोड़ के बेस प्राइस में खरीदा था.

मुंबई इंडियंस की आधिकारिक वेबसाइट रोहित के हवाले से लिखा गया है, “हमारे पास बुमराह, हार्दिक, क्रूणाल पांड्या जैसे शानदार खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने आप को साबित किया है. हालांकि हमें हरभजन सिंह की कमी जरूर खलेगी. उनके पास काफी अनुभव है. उनकी भरपाई करने के लिए काफी मेहनत लगेगी.”

मुंबई ने 2013, 2015 और 2017 में खिताब जीता था और तीनों बार रोहित टीम के कप्तान थे. अब रोहित की ख्वाहिश एक और खिताबी जीतने की है.

रोहित ने इस सीजन अपने लक्ष्य के बारे में कहा, “मेरा ध्यान छोटे लक्ष्य तय करने पर नहीं बड़े लक्ष्य तय करने पर होता है. इस बार भी मेरा लक्ष्य साधारण है-आईपीएल की ट्रॉफी एक और बार अपने नाम करना. इसके लिए हमें काफी मेहनत करनी होगी. आईपीएल में काफी चुनौतियां हैं और इनमें से एक है टीम को एकजुट कर प्रदर्शन करना.”

उन्होंने कहा, “हमने तीन बार खिताब जीता है इसलिए हम जानते हैं कि ऐसा करने के लिए क्या जरूरी है. यह बड़ी चुनौती है, लेकिन मैं जानता हूं कि खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं.’

Facebook Comments