हाथ मलते रह गया अंडरवर्ल्ड का डॉन, भारत में बिक गई दाऊद की प्रॉपर्टी

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई स्थित प्रॉपर्टी नीलाम में बड़ी संख्या में लोगों ने बोली लगाई और सबसे ऊंची बोली के रूप में प्रॉपर्टी 3.51 करोड़ रुपये में नीलाम हो गई। इस नीलामी 3.51 करोड़ रुपये की सबसे ऊंची बोली सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्‍ट (एसबीएटी) ने लगाई और इसके साथ ही ये प्रॉपर्टी ट्रस्ट के नाम हो गई। इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों के बोली लगाने से ऐसा लगने लगा है कि लोगों में दाऊद इब्राहिम और उनके गुर्गों में लोगों का डर खत्‍म हो गया है।

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने स्मगलर और फॉरेन एक्सचेंज एक्ट के तहत कुल नौ संपत्ति को सीज किया गया था। इसमें दाउद इब्राहिम की भी एक संपत्ति थी। दक्षिण मुंबई के पाकमोडिया स्ट्रीट में अमीना बिल्डिंग 40000 वर्ग फीट की चार मंजिला इमारत है।

ये संपत्ति दाऊद इब्राहिम की थी। अब इस बिल्डिंग को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने खरीद लिया है। इस संपत्ति के लिए कुल 25 लोगों ने बोली लगाई थी। सीधे मौके पर पब्लिक बोली में इसकी सबसे अधिक कीमत 1.91 करोड़ रुपये लगाई गई।

दक्षिण मुंबई के पाकमोढिया स्ट्रीट पर चार मंजिला इमारत का मालिक आतंकी दाऊद इब्राहिम है, लेकिन अब यह संपत्ति दाऊद इब्राहिम की नहीं रही इसे सैफी बुरहानी अपलिफ्टिंग ट्रस्ट ने खरीद लिया। वित्त मंत्रालय के जरिए इसे नीलाम किए जाने के दौरान ट्रस्ट ने 3.51 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

Facebook Comments