हाई अलर्ट : अगल चार दिनों में डूब सकता है मुंबई…आफत लाएगी बारिश

मुबंई समेत पूरे महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश मुंबईवासियों के लिए एक मुसीबत बन गई है। शनिवार को हुई तेज बारिश शहरवासियों के लिए आफत लेकर आई है। लेकिन उससे भी ज्यादा चिंता की बात ये है कि मुंबईवासियों के लिए ये आफत अभी कम नहीं होने वाली है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार तक बारिश मुंबई में कहर बरसाने वाली है।

विभाग के अधिकारी के मुताबिक उत्तर पश्चिम बंगाल और बंगाल की खाड़ी के आसपास के क्षेत्रों में बढ़ते दबाव के कारण मौजूदा मॉनसून और ज्यादा स्क्रीय हो गया है इसी वजह से मुंबई और उसके पास उत्तर कोंकण में बुधवार तक लगातार भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि आने वाले चार दिन मुबंई के लिए बहुत भारी होने वाले हैं इसके अलावा गुजरात और केरला में भी तेज बारिश होगी।

वहीं शनिवार को हुई तेज बारिश की वजह से  मुंबई के कल्याण में एक महिला की मौत हो गई, खडावली नदी में भी दो लोगों के शव मिले हैं। साथ ही कई अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा शहर के कई इलाकों में लोकल ट्रेन को रोक दिया गया। दक्षिण मुबंई और सबअर्बन कल्याण और ठाणे में भारी बारिश हुई है, इसे देखते हुए बीएमसी कर्मचारी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी में लगे हुए हैं।

मुंबई के घाटकोपर में भी शॉर्ट सर्किट की वजह से करंट फैलने से 40 वर्षीय ऊषा सावंत की मौत हो गई और एक पांच वर्षीय बच्ची घायल हो गई। वहीं कल्याण में एक बिजली के खंबा गिरने की वजह से 17 वर्षीय मुस्कान राजौरी भी घायल हो गई। मुस्कान का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार तक मुंबई और इसके आसपाल के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

महाराष्ट्र सिंचाई विभाग ने बताया कि उल्हास नदी में पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है।  भारी बारिश की वजह से कल्याण-मुर्बाद ब्रिज पर यातायात की आवाजाही रोक दी गई है। पटरियों पर पानी भरने की वजह से बदलापुर और कल्याण के बीच लोकल ट्रेन सर्विस प्रभावित हुई है। हालांकि, कुछ देर बाद लोकल ट्रेन सर्विस को दोबारा शुरु कर दिया गया था।

Facebook Comments