40 साल बाद गिरफ्तारआरोपी ,12 हत्या और 50 से ज्यादा रेप किये ….

हत्या, लूट और रेप का आरोपी ‘गोल्डन स्टेट किलर’ नाम का कुख्यात पूर्व पुलिसवाला अमेरिका में गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को पुलिस ने उसे सैक्रामेंटो कोर्ट में पेश किया।

कैलिफॉर्निया के इस पूर्व पुलिसकर्मी की 40 साल से तलाश थी और डीएनए तकनीक के जरिए उसे पकड़ा जा सका। 72 साल के जोसेफ जेम्स डीएंगेलो को कोर्ट वीलचेयर पर बैठाकर कोर्ट में पेश किया गया। वह फरार न हो सके इसलिए पुलिस ने उसके दोनों हाथों को वीलचेयर पर हथकड़ी से बांध दिया था।

डीएंगेलो पर 2 फरवरी 1978 को सैरक्रामेंटो में ब्रायन और केटी मैगिओर नाम के नवविवाहित जोड़े की गोली मारकर हत्या का आरोप है। उस समय नवविवाहित जोड़ा अपने कुत्ते के साथ टहल रहा था। इस जोड़े की हत्या के अलावा डीएंगेलो पर सेन्ट्रल, नॉर्दर्न और सदर्न कैलिफॉर्निया में 1976 से 1986 के बीच 10 अन्य हत्याओं का भी संदेह है।

डीएंगेलो पर हत्याओं के अलावा 50 से ज्यादा रेप और करीब 150 से ज्यादा सेंधमारी की घटनाओं में भी शामिल होने का आरोप है। 70 और 80 के दशक में पूरे कैलिफॉर्निया में उसकी दहशत थी। डीएंगेलो को गोल्डन स्टेट किलर के साथ-साथ ईस्ट एरिया रेपिस्ट, ऑरिजिनल नाइटस्टाकर जैसे कई नामों से जाना जाता था।

Facebook Comments