20 दिन पहले बनी मां कि फ़ासी लगाकर हत्या….

गांव चाचू नागल निवासी हरपाल सिंह सैनी की बेटी माया की शादी सदर कोतवाली इलाके के शहजादी सराय निवासी सुनील से एक वर्ष पहले हुई थी। मृतका के भाई ने बताया कि उन्होंने हैसियत के अनुसार शादी में बाइक और दहेज दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे संतुष्ट नहीं थे। 

मां-बाप बहुत सारे अरमानों के साथ अपनी बेटी की शादी करते हैं। लेकिन उन्हें क्या पता होता है कि जिनके घर उन्होंने अपनी लाडली दी है वो इंसान नहीं राक्षस है। उनके लिए रिश्तों के मायने कम और पैसे के मायने ज्यादा होते है। इस मामले में भी कुछ ऐसा देखने को मिला जिसमें दहेज के भूखे लोगों ने जानवर बनकर सारी हदें पार कर दी।

भाई ने बताया कि शादी के कुछ महीनों के बाद ससुराली दो लाख रुपए और अन्य सामान की मांग करने लगे। मांग पूरी नहीं करने पर कई बार माया के साथ मारपीट भी की गई। 20 दिन पहले ही महिला ने एक बेटे को जन्म दिया था। घर में बेटे की खुशियां थी, मगर सुनील का बढ़ता लालच काम नहीं हुआ।

लोगों की मानें तो सुनील और माया के बीच बुधवार की देर रात भी कहासुनी हुई थी। इस के बाद उसका शव कमरें में फांसी के फंदे पर लटका मिला है। घटना के बाद ससुराली पक्ष फरार बताया जा रहा है। वहीं, मृतका माया के परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा है। वहीं, कोतवाली प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि महिला द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। लेकिन मृतका माया के परिजन हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। केस दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Facebook Comments