एक मुस्लिम महिला ने किया ऐसा अनोखा काम जिस को सुनकर नहीं होगा आपको यकीन…..

उत्तरप्रदेश के रायबरेली जिले में रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने अपनी सारी जायदाद और जमीन एक बन्दर के नाम कर दी. जी हाँ… शायद इस बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाए और सोचेंगे की आख़िरकार ऐसा हो कैसे सकता हैं.  

इस महिला का नाम कवयित्री सबिस्ता हैं. 13 साल पहले कवयित्री सबिस्ता को एक बंदर मिला फिर उन्होंने उस बन्दर को पाल लिया था. सबिस्ता ने बंदर का नाम चुनमुन रखा था. बंदर के घर में आने के बाद से उनके घर में सबकुछ बहुत ज्यादा अच्छा हो गया था. ऐसा लगता था मानो उनकी जिंदगी ही बदल गई हो.

 

 

 

चुनमुन और सबिस्ता के बीच इतना ज्यादा गहरा रिश्ता बन गया कि उन्होंने अपनी पूरी जायदाद और जमीन चुनमुन बंदर के नाम ही कर दी. चुनमुन की पिछले साल मौत हो गई. और इसके बाद चुनमुन की याद में इस महिला ने अपने घर में एक मंदिर भी बनवाया जिसमे उन्होंने राम-लक्ष्मण और सीता के साथ एक बंदर की मूर्ति भी लगाई जो हनुमान जी के रूप में हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें सबिस्ता मुस्लिम धर्म की महिला हैं लेकिन फिर भी उन्होंने अपने घर में मंदिर बनवाकर एक नै मिसाल पेश की.

 

सबिस्ता ने एक हिन्दू धर्म के आदमी से लव मैरिज की थी जिसके बाद लोगों ने उनका जीना मुश्किल कर दिया था. उनका काम-धंधा भी अच्छे नहीं चल रहा था जिसके कारण उनके ऊपर कर्जा बढ़ता गया. लेकिन चुनमुन के आने के बाद से उनके सिर से पूरा कर्जा उतर गया था. सबिस्ता की कोई संतान भी नहीं थी इसलिए उन्होंने चुनमुन को ही अपने बेटे जैसा मान लिया था.

Facebook Comments