विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शादी का पूरा खर्च करेगी मूक -बधिर गीता….

पाकिस्तान से भारत लाई गई मूक-बधिर गीता के परिजनों का अभी तक पता नहीं  पाया है , लेकिन एक खुशखबर यह है कि गीता अब शादी करना चाहती है.इसलिए योग्य वर की तलाश की जा रही है.

परिचय सम्मेलन में गीता तो शामिल नहीं हुई ,लेकिन उसकी प्रोफाइल को रखकर पूरी जानकारी दी गई है.खास बात यह है कि शादी का पूरा खर्च विदेश मंत्री सुषमा स्वराज उठाएंगी.बता दें कि गीता की इंदौर में देखभाल कर रहे संगठन ने विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर बताया कि उसका पढाई में मन नहीं लगता, इसलिए वह शादी करना चाहती है.

यदि गीता का कहीं संबंध तय हुआ तो उसकी शादी का पूरा खर्च विदेश मंत्री सुषमा स्वराज उठाएंगी. स्मरण रहे कि विदेश मंत्रालय की पहल पर 2015 में पाकिस्तान से भारत लौटी गीता के माता-पिता का अभी तक पता नहीं चला है. हालाँकि माता -पिता होने का दावा तो कई लोगों ने किया , लेकिन किसी का भी डीएनए गीता से मैच नहीं हुआ.

 

इस बारे में परिचय सम्मेलन संस्था की एक सदस्य मोनिका ने बताया कि एक लड़का गीता को दिखाया गया, लेकिन वो उसे पसंद नहीं आया. शादी के बाद गीता को सरकारी योजनाओं के तहत सभी तरह के लाभ भी दिए जाएंगे. यदि जरूरत पड़ी तो रहने के लिए घर में दिया जाएगा. गीता की प्रोफाइल मैट्रिमोनियल साइट पर भी अपलोड की गई है. गीता के लिए शादी का प्रस्ताव भेजने वालों की पहले अच्छे से जांच-पड़ताल की जाएगी उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा.हालाँकि शादी के लिए देशभर से मूक-बधिर  सहित कई युवकों के  प्रस्ताव आए हैं.

 

Facebook Comments