नादिया सुलेमान -8 साल पहले 8 बच्चों को जन्म देने वाली मां

नादिया सुलेमान साल 2009 में आठ बच्चों को जन्म देने के बाद रातों-रात पूरी दुनिया में फेमस हो गई थीं। हालांकि, वह पहले से ही छह बच्चों की मां थीं और एक बच्चा और चाहती थीं। इसलिए उन्होंने एक आईवीएफ क्लिनिक से संपर्क किया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें 12 भ्रूण प्रत्यारोपित करने की सलाह दी क्योंकि उन्हें लगा कि उनमें से ज्यादातर बच नहीं पाएंगे।

हालांकि, इनमें से आठ जीवित बच गए और नादिया जल्द ही आठ बच्चों के साथ गर्भवती हो गई। देखा जाए, तो इस घटना की संभावना एक खरब में से एक होती है, लेकिन नादिया के मामले में ऐसा ही हुआ। वह ओपरा विनफ्रे के शो और फॉक्स की डॉक्युमेंट्री में भी दिखी। सेलिब्रिटी बनने के बाद उनका जीवन बहुत कठिन हो गया।

हालांकि, जब लोगों को पता चला कि नादिया को प्रसिद्धि पाने की इतनी भूख है, तो उन्होंने मीडिया से किनारा कर लिया। मगर, वह फिर से उस वक्त सुर्खियों में आ गईं, जब बच्चों को पालने और घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्होंने एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

हालांकि, कुछ समय के बाद उन्हें एहसास हुआ कि ऐसा करके वह अपने बच्चों के लिए अच्छा उदाहरण नहीं पेश कर रही हैं। लिहाजा, उन्होंने इससे भी किनारा कर लिया। साल 2014 में वह कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी में अपने घर वापस चली गई और वहां उन्हें परेशान महिलाओं को परामर्श देने की नौकरी मिल गई।

अब, जिंदगी के एक बार फिर से पटरी पर लौट आने के बाद नादिया के ऊपर अपने 14 बच्चों की देखभाल करने की जिम्मेदारी है। अब परिस्थिति थोड़ी आसान हैं क्योंकि अब उनके बच्चे थोड़े बड़े हो गए हैं और अब वे घर के कामों में अपनी उनकी मदद करते हैं।

Facebook Comments