घर पर ऐसे बनाएं स्वादिस्ट नारियल मिल्क शेक…..

नारियल मिल्क शेक एक हेल्दी ड्रिंक है। नारियल मिल्क शेक पीने से ताजगी और एनर्जी आती है। साथ ही नारियल मिल्क शेक सेहत के लिहाज से भी काफी फायदेमंद होता है। इतना ही नहीं यह स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद रहता है। जानें नारियल मिल्क शेक की 

रेसिपी-
‘नारियल मिल्क शेक’ के लिए सामग्री
नारियल- 1 कप (कद्दूकस किया हुआ)
चीनी- 2 टेबल स्पून
इलायची पाउडर- एक-चौथाई छोटा चम्मच
बादाम- 1 (बारीक कतरा हुआ)
दूध- 2 कप

ऐसे बनाएं

नारियल मिल्क शेक बनाने के लिए सबसे पहले ताजा नारियल छीलकर उसे कद्दूकस कर लें। इसके बाद कद्दूकस किया हुया नारियल और 5-6 टेबल स्पून दूध मिक्सर में डालकर अच्छी तरह पीस लें। अब पीसे हुए नारियल को छानेंगे। इसे छानने के लिए इसे छलनी में डालकर अच्छे से दबाते हुए दूध छानकर अलग बर्तन में रख लें। छानने के बाद बचे हुए पल्प को दुबारा मिक्सर में डालें और अब इसमें चीनी, इलायची पाउडर और थोड़ा सा दूध डालकर अच्छे से पीस लें। इसी तरह फिर से पल्प को छानकर फिर से थोड़ा दूध डालकर मिक्सर में दुबारा पीसें।
 

इसके बाद फिर से छानकर सारा दूध निकाल लें। इसके बाद बचे हुए नारियल पल्प को अलग हटाकर रख दें। इसे दूध में डालकर यूज भी कर सकती हैं। इसके बाद छानकर निकाले गए दूध को मिक्सर जार में डालें और फिर उसमें बर्फ के टुकड़े बाकी बचा हुआ दूध डाल कर अच्छी तरह ब्लेंड कर लें।इस तरह तैयार हो जाएगा नारियल मिल्क शेक। नारियल मिल्क शेक को गिलास में निकालकर ऊपर से बारीक कतरे हुए बादाम डालकर सर्व करें।

Facebook Comments