विश्व की सबसे उम्रदराज महिला का हुआ निधन

उम्रदराज होने का शौक किसी को नहीं होता. दुनिया में जितने भी लोग है कोई भी जल्दी बूढ़ा नहीं होना चाहता, ना ही कोई मरने की जुस्तजू रखता है. ऐसे में आज हम उस महिला के बारे में आपको बताने जा रहे है जिन्हे दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला कहा जाता था लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं रही. जी हाँ हाल ही में दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. महिला का नाम नबी ताजीमा था जो दक्षिणी जापान में रहती थी और 117 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया.

 

नबी अस्पताल में जनवरी साल 2017 से भर्ती थी और उसके बाद शनिवार (21/04/2017) को उनका निधन हो गया. कहा जाता है कि नबी के ( ग्रेट ग्रेट ग्रेट ग्रैंड चिल्ड्रन सहित ) 160 से अधिक वंशज थे और उनकी मौत के बाद अब कोई नहीं बचा. जापान में इनके पहले वायलेट ब्राउन थे जिनकी उम्र 117 वर्ष थी और उसके बाद उनकी मौत हो गई. वायलेट की मौत जमैका में हुई और उसके बाद अब नबी दुनिया से जा चुकी है.

नबी के पहले वायलेट को दुनिया का सबसे बुजुर्ग इंसान कहा जाता था और उनके बाद यह उपाधि नबी को मिली और अब नबी के बाद यह उपाधि शियो योशिदा को मिली है. शियो योशिदा की उम्र 116 वर्ष है और वह इस समय दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला है.

Facebook Comments