पेट्रोल पर नहीं काबू और करना है इन्हें चोंचला : PM नरेंद्र मोदी आज से ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की करेंगे शुरुआत

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि 15 सितंबर से स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू करेंगे। स्वच्छता के लिए चलाए गए मिशन को 4 साल पूरे होने पर ये अभियान शुरू हो रहा। इससे जुड़े लोगों से आज पीएम मोदी मन की बात करेंगे और वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश के लोगों से बात करेंगे।

इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्विटर के जरिए दी। इस कार्यक्रम की रूपरेखा पिछले महीने ही तय कर ली गई थी। स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू कर बीजेपी इस मुहिम को आगे बढ़ाएगी। पार्टी का मानना है कि इसके जरिए वो करोड़ो लोगों को अपने साथ जोड़ सकती है, जिसका फायदा उसे अगले आमचुनाव में देखने को मिल सकता है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस के लिए सीएम योगी 15 सितंबर को फ़तेहपुर जायेंगे। वे वहीं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए पीएम नरेन्द्र मोदी से बातचीत करेंगे और यूपी में स्वच्छता मिशन में अब तक हुए काम का ब्यौरा देंगे।

जुड़ेंगी कई हस्तियां
पीएम मोदी सुबह ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम का शुभारंभ देश के 18 अलग-अलग जगहों से करेंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री तमाम हस्तियों और राज्यों का सहयोग मांगा है। पीएम ने कहा कि मैं खुद देश के स्वच्छाग्रहियों, समाज में स्वच्छता के प्रति जनजागरण करने वाले आप जैसे नागरिकों, धर्मगुरुओं, कलाकारों, उद्यमियों, यानि समाज के हर वर्ग के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करुंगा।

बता दें कि फिटले साल भी 15 सिंतंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक देशभर में ‘स्वच्छता ही सेवा’ आज शुरू किया था। गांधी जयंती तक देशभर में स्वच्छ भारत मिशन चलेगा। पीएम मोदी ने इस कैंपेन को ‘स्वच्छता ही सेवा’ नाम दिया है। इसमें लोगों को सफाई और टॉयलेट निर्माण के लिए श्रमदान देने के लिए जोड़ा गया था।

Facebook Comments