कांग्रेस सरकार आजतक बस किसानों का खून पीते आई है : मोदी

मिर्जापुर 15 जुलाई।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर करारा हमला करते हुए कहा कि किसानों के नाम पर पहले की सरकारें आधी-अधूरी योजनाएं बनाती रही, उन्‍हें लटकाती रही जिसकी वजह से लागत में कई गुना इजाफा हुआ।

,    श्री मोदी ने आज यहां बाणसागर नहर परियोजना का उद्घाटन करते हुए एक जनसभा में कहा कि पूर्ववर्ती सरकारे केवस किसानों के नाम पर घडियाली आंसू बहाती रही है वहीं एनडीए सरकार किसानों के जीवन-स्‍तर को बेहतर बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं।

उन्होने कहा कि खरीफ फसलों के न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य में बढ़ोतरी और उर्वरकों की उपलब्‍धता बढ़ाना इसी दिशा में उठाए गए कदम हैं।एमएसपी घोषणाएं होती थी, खरीदारी नहीं होती थी, समर्थन मूल्‍य के अखबार में इश्‍तेहार दिए जाते थे, फोटो छपवाए जाते थे, वाहा-वाही लूटी जाती थी, लेकिन किसान के घर में कुछ जाता नहीं था क्‍योंकि वो राजनीति में इतने डूबे हुए थे कि उनको इस देश के गांव, गरीब किसान की परवाह नहीं थी।हमने एमएसपी डेढ़ गुणा करने का  वादा किया था आज उसको हमने धरती पर उतार दिया है।  

श्री मोदी ने कहा कि केंद्र की एन डी ए सरकार और उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार के अथक प्रयासों के कारण ही बाणसागर परियोजना पूरी हो सकी है। उन्‍होंने कहा कि इस परियोजना से सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा और मिर्जापुर तथा इलाहाबाद के किसानों को इससे काफी लाभ होगा। बीते सवा साल में योगी जी और उनकी टीम ने जिस गति से इस कार्य को आगे बढ़ाया उसका परिणाम है कि आज बाणसागर का ये अमृत आपके सभी के जीवन में खुशहाली लाने के लिए तैयार हो पाया है।

उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्‍व वाली एन डी ए सरकार के सत्‍ता में आने के बाद पूर्वांचल में विकास कार्यों में तेजी आई है और इसका परिणाम अब हर किसी के सामने है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार एक ऐसे नए भारत का निर्माण करना चाहती है जिसमें बीमारों, गरीबों, बच्‍चों, युवाओं और किसानों के हितों का पूरा ख्‍याल रखा जा सके।श्री मोदी ने न केवल अपनी सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्‍न योजनाओं की चर्चा की बल्कि किसानों और गरीबों के हित से जुड़ी योजनाओं की उपेक्षा के लिए विपक्षी सरकारों की तीखी आलोचना की।

Facebook Comments