National : मदरसे में बच्चों से अश्लील हरकतें करने वाला मौलवी गिरफ्तार

ब्यावर के एक मदरसे में अध्ययनरत बच्चों से अश्लील हरकत करने के मामले में मौलवी मोहम्मद आलम को सिटी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाद में उसे अजमेर की पोक्सो न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 19 फरवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

सिटी थाना प्रभारी रविन्द्रप्रतापसिंह ने बताया कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मोहम्मद उमरदराज खान ने सिटी थाने में दस जनवरी 2019 को मामला दर्ज कराया। इसमें शहर के एक मदरसे के मौलवी मोहम्मद आलम पर भारतीय दंड संहिता व पोक्सो एक्ट के तहत विभिन्न आरोप लगाए थे।

ब्यावर के एक मदरसे से गत एक अगस्त की रात्रि को हरियाणा निवासी तीन बच्चे बिना बताए निकल गए। पुलिस को गश्त के दौरान ये बच्चे बैग लेकर जाते हुए मिले। बच्चे छोटे होने से पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने मदरसे से निकलकर घर जाने की जानकारी दी। पुलिस इन बच्चों को थाने ले गई। एक बच्चा तो वापस मदरसे में चला गया लेकिन दो बच्चों ने मदरसे जाने से मना कर दिया।

मामले की जानकारी मिलने पर तत्कालीन पुलिस उपअधीक्षक सी.एस. सोढ़ा भी सदर थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली। उन्होंने इस मामले में मदरसा संचालक से भी पूछताछ की। पुलिस ने अजमेर से चाइल्ड लाइन की टीम को बुलवाया। दोनों बच्चों को चाइल्ड लाइन टीम के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने इस मामले की जानकारी बच्चों के परिजन को दी। लेकिन पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी गई।

बाद में इस मामले में बच्चों से की गई पूछताछ के आधार पर चाइल्ड लाइन ने जिला प्रशासन को शिकायत दी थी। इसमें बच्चों की ओर से मौलवी पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। शिकायत मिलने पर तत्कालीन जिला कलक्टर ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए। उपखंड अधिकारी ने जांच रिपोर्ट जिला कलक्टर को भेज दी।

Facebook Comments