इन राशि वालों के लिए अशुभ फल देगी नवरात्रि…

दो तिथियां एक ही दिन होने से ऐसी स्थिति बनती है। इस वर्ष चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 18 और समापन 25 मार्च को होगा। आखिरी दिन अष्टमी-नवमी तिथि एक दिन रहेगी। इसी दिन चैत्र गुड़ी पड़वा भी होगी। उदयातकालीन तिथि और नवमी तिथि क्षय होने से २४ को अष्टमी और २५ को रामनवमी मनाई जाएगी। २४ को सप्तमी होने पर भी दुर्गा महाअष्टमी पूजन होगा। अष्टमी तिथि २५ को सुबह 8.02 बजे तक है। नवरात्र का शुभारंभ सर्वार्थसिद्धि योग में होगा। यह योग इस दिन सूर्योदय 6.08 से रात 8.10 बजे तक रहेगा। समापन दिवस पर रामनवमी का शुभ मुहूर्त रहेगा। गौरतलब है, तीन साल से चैत्र नवरात्रि में 8 दिन का ही योग बन रहा है।

रविवार को नववर्ष शुभारंभ पर इस दिन के स्वामी सूर्य वर्ष के राजा और शनि मंत्री होंगे। दोनों पिता-पुत्र होने के बावजूद ग्रह शत्रु माने जाते हैं। नए वर्ष में मेघेष शुक्र और धनेश चंद्र होने से राजनीतिक गठबंधन और प्रशासनिक टकराव के साथ आंदोलन होंगे। मौसम में गड़बड़ी का आशंका भी रहेगी।

मेष

मौज-मस्ती में बीतेगी नवरात्रि। घर में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान भी बन सकता है। मन अतिआत्मविश्वास से भरा रहेगा। नए आभूषण और वस्त्रों की प्राप्ति हो सकती है। नए कार्य की योजना भी बन सकती है।
प्रोफेशन- नए कार्य में निवेश कर सकते हैं। फायदा होगा।
लव- पार्टनर के साथ समय बहुत अच्छा बीतेगा। पुराना विवाद समाप्त हो जाएगा।
शुभ रंग- पीला, सफेद।
शुभ दिन- सोमवार, गुरुवार।

वृषभ
अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है या जो पैसा बहुत दिनों से रुका हुआ था, वह भी मिलने के योग हैं। कोई रुतबे वाली धनाढ्य महिला संपर्क में आ सकती है, जिसके साथ आप नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। यह आपके भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा।
प्रोफेशन- आप फिल्म या कला जगत में निवेश कर सकते हैं। फायदा मिलेगा।
लव- पार्टनर को कई उपहार लेकर दें। इससे संबंधों में मधुरता आएगी।
शुभ रंग- लाल, जामुनी।
शुभ दिन- मंगलवार, शुक्रवार।

मिथुन
शादी पक्की हो सकती है। मन चाहा जीवनसाथी मिलेगा, जैसा आपने सोच रखा था। अगर कहीं विवाह की बात चल रही है तो शुभ समाचार मिल सकता है। घर में मांगलिक कार्यक्रम होगा। माता और बहन से संबंध मधुर बनाए रखें। घर का माहौल सुखद रहेगा।
प्रोफेशन- साझेदारी में नए काम की शुरुआत होगी। बॉस से तारीफ मिल सकती है।
लव- अपने मन की बात कहने में देर न करें।
शुभ रंग- हरा, गुलाबी।
शुभ दिन- शुक्रवार, रविवार।

कर्क
निवेश के नए मौके मिलेंगे जो कि विदेश में हो सकते हंै। ये आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। रुका हुआ पैसा मिलेगा। आप इस सप्ताह परिवार के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। घर में कोई शुभ समाचार आएगा। मांगलिक कार्यों में सप्ताह बीतेगा। धार्मिक आयोजन भी हो सकता है।
प्रोफेशन- ऑफिस में प्रमोशन मिल सकता है। अपना काम ईमानदारी से करें।
लव- पार्टनर को लेकर कहीं घूमने जा सकते हैं। समय अच्छा है।
शुभ रंग- बैंगनी, नारंगी।
शुभ दिन- शनिवार, रविवार।

सिंह
हर बात को सोच-समझकर बोलें। ज्यादा लालच न करें, वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं। नया काम शुरू कर रहे हैं तो सारी चीजें अच्छे से जांचने के बाद ही आगे बढ़ें, अन्यथा कोई छल सकता है। आप जो कर रहे हैं, बस वही सही है, यह भ्रांति मन से निकाल दें। दूसरों की बात को भी महत्व दें।
प्रोफेशन- जैसा आपने सोचा था, वैसा परिणाम नहीं मिल पाएगा।
लव- पार्टनर की हर बात पर आंख मूंदकर विश्वास करने की आदत को बदलें।
शुभ रंग- हल्का नीला, लाल।
शुभ दिन- मंगलवार, बुधवार।

कन्या
जैसा सोच रखा था, सब उसका उल्टा ही होगा। आप परेशानियों से घिरे रह सकते हैं। ज्यादा वाद-विवाद से बचंे। आपकी किसी से लड़ाई हो सकती है, जो आपको जेल के चक्कर भी लगवा सकती है। बड़े महत्वपूर्ण निर्णय नहीं ले। अच्छे समय की प्रतीक्षा करें।
प्रोफेशन- काम के प्रति लापरवाही ना बरतें वरना आप पर इल्जाम लग सकता है।
लव- पार्टनर के साथ लड़ाई हो सकती है। विचारों में मतभेद रहेगा।
शुभ रंग- गुलाबी, जामुनी।
शुभ दिन- बुधवार, शनिवार।

तुला
सारे सोचे हुए काम पूरे होंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपके काम आसान होंगे। राजनीति में भी आप दिलचस्पी ले सकते हैं। भविष्य की योजनाओं को आप आगे सुनिश्चित कर सकते हैं। इस सप्ताह आप अच्छे लोगों के संपर्क में आएंगे। अपने पिता की सलाह को मानें, उनसे सलाह जरूर लें।
प्रोफेशन- बॉस की सलाह को ध्यान मेें रखें, तारीफ मिलेगी।
लव- पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेगा।
शुभ रंग- कत्थई, सुनहरा।
शुभ दिन- रविवार, गुरुवार।

वृश्चिक
बहुत सारी जिम्मेदारियां निभाते हुए आप खुद को अकेला महसूस करेंगे। आपको निश्चित ही एक अच्छे साथी की जरूरत है। खुद के लिए भी समय निकालें, शांत मन से योजनाओं का आकलन करें। दूसरे कार्यों की जिम्मेदारियां अभी न लें। अच्छे से सोच-समझकर निवेश करें।
प्रोफेशन- सहकर्मियों की सलाह पर विचार करें। उनकी मदद मिलेगी।
लव- जो बात आपके दिल में है, उस पर पार्टनर से चर्चा करें, हल्का महसूस करेंगे।
शुभ रंग- पीला, नारंगी।
शुभ दिन- रविवार, शुक्रवार।

धनु
किसी मामले में आप फंस सकते हैं या आपको फंसाया भी जा सकता है। अति आत्मविश्वास से मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपको यह अहसास हो जाएगा कि कुछ बुरे लोगों के बीच फंसे हुए हैं, जहां से निकलना जरूरी है। हर किसी पर विश्वास न करें। नकारात्मक विचार आप पर हावी हो सकते हैं।
प्रोफेशन- नौकरी जा भी सकती है। यदि कोई नया निवेश किया है, तो उसमें नुकसान हो सकता है।
लव- आपका ब्रेकअप हो सकता है। आपको अहसास होगा कि ये मेरे लिए सही इनसान नहीं है।
शुभ रंग- नीला, पीला।
शुभ दिन- बुधवार, शुक्रवार।

मकर
आप किसी कानूनी केस में उलझ सकते हैं। घर में आपके पिता या बड़े भाई के साथ बहस हो सकती है। भावनात्मक रूप से आप स्वयं को कमजोर महसूस करेंगे। किसी से धोखा भी मिल सकता है या किसी समस्या में भी आप फंस सकते हैं। जीवन में व्यावहारिक होना जरूरी है, यह बात समझ लें। कोई भी समस्या थोड़े ही समय के लिए है।
प्रोफेशन- नया निवेश या नया बिजनेस न करें। अभी समय सही नहीं है।
लव- पार्टनर से झगड़ा हो सकता है। अपनी वाणी पर काबू रखें।
शुभ रंग- स्लेटी, सफेद।
शुभ दिन- सोमवार, शुक्रवार।

कुंभ
नवरात्रि में अचानक आपको धन की प्राप्ति होगी। यदि पुश्तैनी जमीन पर कोर्ट में कोई मामला चल रहा है, तो हो सकता है, इसका परिणाम भी आपके पक्ष में ही आए। आपकी जीत लगभग निश्चित है। सभी प्रकार के वाद-विवाद का हल निकल जाएगा। इस सप्ताह विशेषकर ध्यान करना आपके लिए अच्छा रहेगा।
प्रोफेशन- किसी बड़े प्रोजेक्ट बिल्डिंग बनाने संबंधित कार्य में निवेश करना फायदेमंद रहेगा।
लव- पार्टनर के साथ समय अच्छा बीतेगा।
शुभ रंग- जामुनी, पीला।
शुभ दिन- मंगलवार, गुरुवार।

मीन
नवरात्रि में थोड़ा बचकर रहें, धोखा मिल सकता है। परिणाम मन के अनुरूप न मिलने से मन उदास रहेगा। आगे सोच-समझकर निर्णय लें। आपके साथ धोखा भी हो सकता है। आपका किसी झूठे व्यक्ति से पाला भी पड़ सकता है। सतर्क रहें। आप जिन पर भी विश्वास करते हैं, उन्हें को संदेह की दृष्टि से देख सकते हंै।
प्रोफेशन- नए लोगों के साथ कोई बिजनेस न करें। कोई भी काम सोच-समझकर करें।
लव- पार्टनर और आप के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। बात रिश्ता टूटने तक पहुंच सकती है।
शुभ रंग- गुलाबी, आसमानी।
शुभ दिन- गुरुवार, शुक्रवार।

Facebook Comments