कलूटा कहकर नवाजुद्दीन को सरेआम किया गया था बेइज्जत…..

जी हां साधारण से दिखने वाले नवाज का कभी दुनिया भर में मजाक उड़ाया गया था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लोग काला-कलूटा कहकर मजाक उड़ाते थे। नवाज जब कहते थे कि वह फिल्मों में जाएंगे हीरो बनेंगे तब से ही लोग बिहार में गांव में उन पर हंसा करते थे कि अपनी शक्ल तो देख ले।

ऐसे में जब नवाजुद्दीन फिल्म इंडस्ट्री भी आ गए और फिल्मों में छोटे-मोटो रोल्स भी करने लगे तो सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने उन्हें नहीं छोड़ा। एक समय ऐसा भी आया जब खुद को काला बोलने पर नवाज ने थैंक्यू बोल दिया।

लोगों के पसंदीदा एक्टर्स में से एक नवाजुद्दीन आज सुपरहिट अभिनेता हैं। नवाजुद्दीन को अपनी फीस बढ़ाने के लिए भी मुंह से नहीं कहना पड़ा।

एक रोज सोशल मीडिया पर किसी शख्स ने नवाज के रंग-रूप को लेकर भद्दे कमेंट्स कर शर्मिंदा करने की कोशिश की  थी। इस बात को दिल पर ना लेकर नवाज ने काफी अच्छी और दिल को छूने वाली बात कहकर सुर्खियां बटोर लीं। नवाज का अंदाज हमेशा से दिल पर छा जाता है ऐसे में खुद को काला और बदसूरत कहने पर नवाज ने धन्यवाद बोल डाला।

 

दरअसल @iankursingh (Ankur Singh) नाम के ट्विटर यूजर से एक तस्वीर ट्वीट कर नवाज को टैग किया था। बता दें कि इस तस्वीर में एक गोरी और सुंदर लड़की के साथ एक काला और बदसूरत सा लड़का नजर आ रहा था। इस लड़को को नवाजुद्दीन कहकर खूब हंसा जा रहा था जिस पर नवाज को बिल्कुल गुस्सा नहीं आया।

‘मांझी : द माउंटेन मैन’ जैसी फिल्म में अभिनय की मिसाल पेश करने वाले अभिनेता ने कहा, “लेकिन मैं इस तरफ कभी ध्यान नहीं देता।” नवाज को हमेशा ये अहसास करवाया गया कि वह साधारण से दिखते हैं लेकिन वह कभी बुरा नहीं मानते। वह आज फिल्म इंडस्ट्री में टॉप एक्टर्स की लिस्ट में हैं। फिल्मों में हर किरदार में वह गहरी छाप छोड़ते हैं।

नवाज के इस ट्वीट की लोगों ने जमकर तारीफ की गई थी। यूजर्स लिख रहे हैं कि सर लुक्स से कुछ नहीं होता..आप कला के कोहीनूर हो। वहीं कुछ लोग नवाज की तुलना अजय देवगन से करते हुए लिख रहे हैं कि सर अजय ने भी ऐश्वर्या राय के साथ काम किया था..आप तो फिर भी उससे कहीं ज्यादा सुंदर हो।

नवाजुद्दीन ‘मुन्ना माइकल’ श्रीदेवी के साथ ‘मॉम’ ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’, किक जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय दिखा चुके हैं। जन्मदिन पर बॉलीवुड के इस बेहतरीन अभिनेता की तारीफ के लिए शब्द कम पड़ जाएंगे।

Facebook Comments