उपसभापति के लिए होगा संयुक्त उम्मीदवार, मानसून सत्र को लेकर विपक्ष की बैठक

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने 18 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र के दौरान विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाने के मकसद से सोमवार को बैठक की। बैठक के दौरान विपक्षी दलों ने राज्यसभा के उप सभापति के पद के लिए साझा उम्मीदवार उतारने को लेकर भी चर्चा की।

PunjabKesari

विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खडग़े, आनंद शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु रॉय, बसपा के सतीश चंद मिश्रा, राजद की मीसा भारती, द्रमुक के एलनगोवन, माकपा के मोहम्मद सलीम, भाकपा के डी राजा, जेडीएस के डी. के. रेड्डी, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के. मणि तथा आईयूएमएल के कुन्हाल कुट्टी शामिल हुए।

PunjabKesari

सूत्रों का कहना है कि उप सभापति के लिए तृणमूल कांग्रेस सुखेंदु रॉय को लेकर चर्चा चल रही है। सूत्रों का यह भी कहना है कि यह पद राकांपा के खाते में भी जा सकता है। कहा जा रहा है कि सत्तारूढ़ राजग भी अपना उम्मीदवार उतारने की कोशिश में है और इसके लिए बीजद और अन्नाद्रमुक जैसे दलों का समर्थन हासिल करने की कोशिश में है।

PunjabKesari

सत्तारूढ़ के गठबंधन की ओर से उपसभापति उम्मीदवार के लिए अकाली दल के नरेश गुजराल के नाम को लेकर भी चर्चा है।

PunjabKesari

Facebook Comments