Home जीवनशैली नींद की गोली से भी कही ज्यादा असरदार है ये घरेलू नुस्खा,...

नींद की गोली से भी कही ज्यादा असरदार है ये घरेलू नुस्खा, 5 मिनट में आएगी गहरी नींद

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले बटन को दबाकर हमें फॉलो करे l आज कल की बिजी लाइफ स्टाइल और चिंता के कारण लोगों को सही ढंग से नींद नहीं आती है और वह सोने के लिए नींद की गोली का इस्तेमाल करते हैं। जिसके इस्तेमाल से आपकी सेहत को नुकसान होता है। आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं एक कैसे घरेलू नुस्खे के बारे में जिसे अपनाने से आप बिना नींद की गोली खाए ही अच्छी नींद ले सकेंगे। तो चलिए जानते हैं उस घरेलू नुस्खे के बारे में।

नींद की गोली से भी कही ज्यादा असरदार है ये घरेलू नुस्खा, 5 मिनट में आएगी गहरी नींद

आप दो चम्मच सौंफ को एक गिलास पानी में उबालें और जब वह पानी आधा रह जाए तो उसे गुनगुने दूध में मिक्स कर लें और जब भी आपको सोना हो उससे पहले इस मिश्रण का सेवन करें।

इसके अलावा भी आप नींद ना आने की समस्या के लिए त्रिफला चूर्ण का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप एक चम्मच त्रिफला चूर्ण को हल्के गर्म पानी में मिलाकर सोने से पहले इस्तेमाल करें।

Third party image reference

डॉक्टरों का मानना है कि नींद लेने से पहले एक अकेला अवश्य खाना चाहिए,जिससे नींद अच्छी आती है और अनिद्रा की बीमारी खत्म हो जाती है।

Third party image reference

इसके अलावा सबसे अच्छा और असरदार घरेलू नुस्खा चार गुलाब की पंखुड़ी,एक चम्मच भांग के बीज और एक मिश्री को लेकर इसका चूर्ण बना लें और आप इस चूर्ण को सोने से पहले एक गिलास गर्म दूध में मिलाकर पिएं। आपकी अनिद्रा की बीमारी जड़ से खत्म हो जाएगी और आप अच्छी नींद ले पाएंगे।

Facebook Comments