मारुति डिजायर को टक्कर देने आ गई है नई होंडा अमेज…

 

बता दें कि होंडा की यह नई कार पूरी तरह से नए प्‍लेटफॉर्म पर बेस्‍ड है और पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध है। होंडा का वादा है कि कार बेहतरीन रियर सीट स्‍पेस और बूट कपैसटी से लैस होगी।

यह सिडान अपने पुराने मॉडल से लंबी होगी लेकिन 4 मीटर मार्क के अंदर होगी। कार के केबिन की फनिशिंग बीज और ब्‍लैक थीम पर की गई है। इसके अलावा इसमें बड़ा टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो मिररलिंक, ऐपल कारप्‍ले और ऐंड्रयॉड ऑटो को सपॉर्ट करता है।

Honda india ने बुधवार को नई जेनरेशन की अमेज कॉम्‍पैक्‍ट सिडान को लॉन्‍च किया है। जिसकी सीधी टक्‍कर सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार मारुति डिजायर और आने वाली फोर्ड एस्‍पायर फेसलिफ्ट से होगी।

 

साथ ही बता दें कि इस कार में 65 mm लंबा वीलबेस दिया गया है, जबकि इस कार के फ्रंट में इसके पुराने मॉडल के मुकाबले 33 mm ज्‍यादा शोल्‍डर रूम है। कार के लंबे वीलबेस की वजह से गाड़ी में स्‍टैबलिटी ज्‍यादा है जबकि राइड कंफर्ट को बढ़ाने के लिए इसका संस्‍पेंशन सेटअप भी नया किया गया है।

नई अमेज के ग्राउंड क्‍लीयरेंस को 170 mm तक बढ़ाया गया है ताकि हमारी सड़कों पर गाड़ी बेहतर तरीके से चल सके। इंजन की बात करें तो अमेज का पेट्रोल वेरिएंट 1.2-लीटर 4 सिलिंडर इंजन के साथ आता है जो 89 bhp की पावर पैदा करता है और 110 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

जहां तक कीमत की बात है तो बता दें कि अमेज की कीमत 5.59 लाख रुपये ऐक्‍स शोरूम है। कंपनी शुरुआती 20 हजार कस्‍टमर्स को यह कार स्पेशल प्राइस पर देगी।

 

Facebook Comments