दिल्ली में फिर शुरु घमासान, सरकार और एलजी की लड़ाई में अटकी नई पार्किंग पॉलिसी!

राजधानी की सड़कों पर तेजी से बढ़ रही वाहनों की भीड़ पर लगाम लगाने के लिए जनवरी से लागू होने वाली नई पार्किंग पॉलिसी अधर में लटक गई है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सरकार के पक्ष में हाल में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए इस पर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मंजूरी नहीं लेने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में परिवहन विभाग नई पार्किंग पॉलिसी को अधिूसचित नहीं करने के मूड में है। बता दें कि पॉलिसी पूरी तरह तैयार है लेकिन अधिसूचित नहीं होने की वजह से लागू नहीं हो पा रही।
PunjabKesari
सूत्र बताते हैं कि नई पार्किंग पॉलिसी पर उपराज्यापाल से मंजूरी नहीं लेने के परिवहन मंत्री के निर्देश पर परिवहन विभाग इस पर फाइल कानून विभाग के पास भेजकर राय लेना चाहता है। लेकिन परिवहन के साथ कानून विभाग भी संभाल रहे कैलाश गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि फाइल उनकी अनुमति के बगैर किसी भी विभाग में नहीं जाएगी। ऐसे में पार्किंग पॉलिसी परिवहन विभाग में ही अटकी हुई है।

PunjabKesari
एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मौजूदा हालात में नई पॉर्किंग पॉलिसी को लागू करना असंभव हो गया है।  परिवहन विभाग ने पार्किंग नीति को मंजूरी के लिए कुछ माह पहले परिवहन मंत्री के पास भेजा था। मंत्री ने पॉलिसी को अपनी स्वीकृति देकर फाइल को एक सप्ताह पहले परिवहन सचिव व आयुक्त के पास वापस भेज दिया था। मंत्री ने कहा कि परिवहन सचिव व आयुक्त पॉलिसी को अधिसूचित कर दें लेकिन विभाग ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है। विभाग का मानना है कि उपराज्यपाल की अनुमति जरूरी है।

Facebook Comments