मुख्यालय में नई व्यवस्ता,पुलिस कर्मचारियों के छोटे बच्चों के लिए….

भोपल के पुलिस मुख्यालय ने अपने कर्मचरियों के लिए नई व्यवस्ता शुरू की है. इस व्यवस्ता के अंतर्गत पुलिस कर्मचारी अब अपने छोटे बच्चों को ऑफिस भी ला सकेंगे. इन बच्चों के लिए मुख्यालय में झूलाघर भी बनाया जाएगा, जिसमें बच्चों के खेलने-कूदने की सुविधा होगी और उनकी देखरेख के लिए प्रशिक्षित कर्मचारी भी होंगे. हालांकि इस सुविधा के लिए अभी कर्मचारियों से सहमति मांगी जा रही है और पर्याप्त संख्या हो जाने पर जल्द ही यह शुरू हो जायेगी.

अभी पुलिस मुख्यालय के कई कर्मचारियों ने इस सुविधा का लाभ लेने में रूचि दिखाई है. पुलिस मुख्यालय में ऐसे कई कर्मचारी है जिनके बच्चे अभी छोटे हैं. अभी इन कर्मचरियों को अपने बच्चे परिजनों के भरोसे छोड़कर आना पड़ता है और वो ऑफिस टाइम में अपने बच्चों को बिल्कुल भी समय नहीं दे पाते हैं.

पुलिस मुख्यालय परिसर में ही झूलाघर में रहने से कर्मचारी अपने बच्चों से कम से कम लंच टाइम में कुछ समय दे पाएंगे. झूलाघर के लिए कम से कम 50 कर्मचारियों की सहमति आवश्यक बताई जा रही है. इससे कम संख्या होने पर झूलाघर का संचालन करने में समस्या आ सकती है. पुलिस मुख्यालय की पुरानी बिल्डिंग स्थित कैंटीन के हॉल में झूलाघर बनाये जाने की योजना है.

Facebook Comments