प्रसव की फीस नहीं मिली,नि:संतान दंपति को 25 हजार रुपए में बेचा….

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां अस्पताल को प्रसव की फीस नहीं मिली तो उसने नवजात बच्ची को एक नि:संतान दंपति को 25 हजार रुपए में बेच दिया। मामला जब बिगड़ा तो चिकित्सक ने फोन कर फिर नि:संतान दंपति को बच्ची को लेकर आने को कहा।

मामला रोडवेज वर्कशॉप के सामने स्थित ब्रज नर्सिंग होम का है। अस्पताल के मुताबिक गत 2 अप्रैल को एक ग्रामीण अपनी पत्नी को प्रसव के लिए नर्सिंग होम लेकर आया था। भर्ती होते समय महिला ने अपना नाम उर्मिला देवी पत्नी सुरेश वासी नौहझील लिखवाया। देर रात्रि प्रसव हुआ और महिला ने एक कन्या को जन्म दिया। मैडीकल स्टाफ को उसने दुखी मन से नवजात को अपनी चौथी बेटी बताया। सुबह जब लोगों ने देखा तो नवजात के माता-पिता दोनों गायब थे। अस्पताल संचालक डा. अवधेश अग्रवाल के अनुसार दोपहर तक परिजनों के आने का इंतजार किया गया, लेकिन कोई नहीं आया।

इस बीच मामले में नया मोड़ आ गया। कृष्णानगर वासी नि:संतान दंपति विजय अग्रवाल और अंजू अग्रवाल ने आरोप लगाया कि डा. अवधेश ने नवजात बच्ची को यह कहकर उनके सुपुर्द किया था कि यह बच्ची उनके किसी स्टाफ के जानकार की है। पहले ही कई बेटियां होने के चलते वे इस नवजात बच्ची को छोड़कर चले गए हैं। प्रसव में 25 हजार रुपए का खर्चा आया है जिसका भुगतान उन्हें करना होगा। दंपति आपसी सम्पर्कों का हवाला देकर शाम को रुपए देने की बात कह कर बच्ची को ले गए थे।

Facebook Comments