अमेरिका ने जताया अटल जी के निधन पर शोक, उन्हें याद कर कही ये बड़ी बात

 देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया। जहां एक ओर पूरा देश उन्हें नम आंखों से याद कर रहा है वहीं अमेरिका ने भी उनकी मौत पर गहरा शौक जताया है। अमेरिका का विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने अटल जी की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि अमेरिकी लोग और मैं भारत के लोगों के साथ खड़े है। हम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन पर शोक जताते हैं। आज, हम अपने विचारों और प्रार्थनाओं में भारत के लोगों को शिमाल करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि दोनों देशों के रिश्तों में सुधार लाने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी ने काफी मदद की थी। उन्होंने आगे कहा कि अटल जी अपने साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर अमेरिका और भारत को पहचाना कि दोनों देश एक साझेदारी विकसित कर सकते है जो आर्थिक समृद्धि और क्षेत्र और दुनिया की सुरक्षा में योगदान देगी। आज हम दोनों देशों के बीच जो द्विपक्षीय संबंध है वो अटल बिहारी वाजपेयी की वजह से ही है। जिस वजह से विस्तारित सहयोग को बढ़ावा देने में मदद मिली।

पूर्व प्रधानमंत्री के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर हर पार्टी के नेता ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती थे और गुरुवार शाम को उनके निधन के बाद अस्पताल ने अपनी विज्ञप्ति में कहा गया है कि वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डाक्टरों की निगरानी में पिछले 9 सप्ताह से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी। दुर्भाग्यवश, उनकी स्थिति पिछले 36 घंटों में बिगड़ी और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया। हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद आज हमने उन्हें खो दिया।

Facebook Comments