मां लक्ष्मी कभी नहीं होंगी आपसे दूर, नियमित रूप से 11 दिन कर लें ये अचूक उपाय

 धन संबंधी समस्या हर किसी के जीवन में रहती है। बस फर्क इतना ही होता है कि कुछ समस्या थोड़े समय में ही समाप्त हो जाती हैं तो किसी को यह लंबे वक्त तक परेशान करती हैं।

आपको भगवान पर विश्वास रखना बहुत जरूरी हो जाता है और उनका स्मरण करना फायदा भी पहुँचाता है। आइये जानते हैं कि मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए कौन से वे लाभकारी उपाय हैं।

1: धन प्राप्ति के लिए इन उपायों को करना फायदा पहुँचाएगा। यह उपाय आपको मालामाल बना सकते हैं और रूपए संबंधित परेशानियां खत्म हो सकती हैं।

2: धन संबंधित समस्याओं को खत्म करन के लिए मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को प्रसन्न करना सबसे अच्छा और फ़ायदेमंद तरीका हैं और अगर यह तरीका सफल हो जाए तो आपको कभी भी पैसों के लिए तो परेशान होना नहीं पड़ेगा।

3: इसलिए प्रत्येक शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी की पूजा करनी व उन्हे भोग आदी अर्पण करना अच्छा माना जाता है।

4: इसके अलावा शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों का तेल का दीपक जलाएं व घर के मुख्य द्वार पर मिट्टी के दीए में सरसों के तेल का दीपक जलाना लाभकारी रहता है।

5: शनि मंदिर के अलावा सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ में चढ़ाना यह भी शुभ माना जाता है और इसके भी सकारात्मक प्रभाव मिलते हैं।

6: घर में एक तुलसी का पौधा तो ज़रूर लगाएं। धार्मिक महत्व के हिसाब से तुलसी का पौधा सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है और इससे हमेशा घर में सुख शांति आती है।

7: किसी खास दिन ग़रीब और ज़रूरतमंद को दान करने का विचार एक अच्छा उपाय हैं क्योंकि किसी ज़रूरतमंद की मदद करना शास्त्रों में पुण्य का काम बताया गया है।

8: घर में सांय काल कपूर और लोबान का धूंआ करना चाहिए इसे घर के हर कोने में घूमाना चाहिए क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को कम करता है।

9: हनुमान जी को चमेली के तेल एवं सिंदूर का लेपन करना शुभ माना जाता है और इसके बाद उस सिंदूर से अपने माथे पर तिलक करें तो सदैव हनुमान जी की कृपा बनी रहती है।

Facebook Comments